किसान संगठन तमाम हैं, लेकिन एकजुट नहींः अन्ना हजारे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 01:29 PM (IST)

आगराः गांधीवादी नेता व प्रमुख समाजसेवी अन्ना हजारे मंगलवार को जनलोकपाल और किसानों के मुद्दे को लेकर ताजनगरी आगरा पहुंचे। अन्ना हजारे ने शहीद स्मारक पर सभा को संबोधित किया। यह सभा लोकपाल मजबूत करने और किसान आंदोलन के लिए तैयारी के संबंध​ में आयोजित की गई।

जनलोकपाल आंदोलन की अगुवाई कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे ने आगरा से हुंकार भरते हुए कहा कि देश में किसानों की समस्याएं बहुत हैं, किसानों के प्रश्न बहुत हैं और किसान संगठन भी तमाम हैं। लेकिन एकजुट नहीं हैं।

केजरीवाल से मेरा कोई संबंध नहींः अन्ना हजारे
इसके साथ ही कहा कि इस आंदोलन से अब कोई केजरीवाल नहीं आएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मेरा कोई संबंध नहीं है, अब मैं अपने आंदोलन से दूसरा केजरीवाल नहीं निकलने दूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे अगले आंदोलन में शामिल होने वालों से इस बात का शपथ पत्र लिया जाएगा कि वे न तो किसी पार्टी में शामिल होंगे और न ही कोई पार्टी बनाएंगे। अन्ना ने नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, दोनों के विकल्प को खारिज कर दिया। 

23 दिसंबर को करेंगे बड़ा आन्दोलन 
अन्ना ने जनसभा में ऐलान किया है कि इस बार दिल्ली में 23 दिसंबर को बड़ा आन्दोलन करने जा रहे हैं। यह आन्दोलन जनलोकपाल और किसानों के मुद्दे पर होगा। 

बता दें सभा में संचालन की कमान राजेंद्र सिंह ने संभाली। जनसभा में कर्नल उमेश वर्मा, यशवंत सिंह, विजय सिंह तोमर, पुष्पेंद्र सिंह, लीलाधर प्रजापति, सत्यवान सिंह, नगेंद्र सिंह फौजी, उदयवीर सिंह, राजेश रावत, ब्रजेश कुमार, सनी कुशवाह, प्रताप सिंह चाहर, जितेंद्र सिंह चाहर, ललितवीर आदि मौजूद रहे।