किसानों का नहीं बड़े पूजीपतियों का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 09:41 AM (IST)

जौनपुर:कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह किसानों की समस्याओं पर ध्यान देने के बजाय पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर रहे हैं। गांधी जौनपुर शहर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी नदीम जावेद के समर्थन में यहां चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि मोदी किसानों की समस्याओं पर ध्यान न देकर केवल पूजीपतियों पर ध्यान दे रहे हैं और उन्हीं का कर्ज माफ कर रहे हैं। अगर मोदी जी अमीरों का कर्ज माफ करना चाहते हैं तो यह उनका अपना फैसला है । वे प्रधानमन्त्री हैं इसलिए ऐसा कर सकते हैं । हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन हमारी केवल एक ही मांग है कि आप केवल सूट-बूट की सरकार न चलायें, आपको सरकार गरीबों के लिए चलानी चाहिए।

मोदी सरकार पूजीपतियों की हितैषी
उन्होंने कहा कि अगर आप बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करना चाहते हैं तो किसानों का कर्ज भी माफ कीजिए। किसानों को मत भूलिए क्योंकि परेशान किसान हैं, उद्योगपति नहीं। उन्होंने मोदी सरकार को पूजीपतियों की हितैषी बताते हुए कहा कि जब हम सत्ता में आएंगे तो किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। बिजली का बिल हाफ होगा और किसानों को उनकी उपज का वास्तविक मूल्य दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि प्रति वर्ष देश के 2 करोड़ नौजवानों को नौकरी दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ इसलिए मैं कहता हूं कि यह झूठ के पुलिंदों की सरकार है।

गठबंधन सरकार ने 70 हजार करोड़ रूपए का कर्ज किया था माफ
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने देश में किसानों के 70 हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया था, लेकिन मोदी सरकार ने ढाई साल में देश के 50 उद्योगपतिओं में ही एक लाख 10 हजार करोड़ रूपए बांट दिए । उन्हें किसानों की चिंता नहीं है, क्योंकि जो पैसा उद्योगपतियों में बांटा गया वह मोदी का नहीं है, बल्कि वह देश के किसानों, मजदूरों का पैसा है। गांधी ने कहा कि मोदी के ढाई साल के झूठ का जवाब वाराणसी की जनता ने बिना कुछ बोले ही कल शाम को ही दे दिया है , अब मोदी जी की स्थिति ऐसे हो गई है जैसे पुराने जमाने का डीजल इंजन जो बिना हिटर के नहीं स्टार्ट हो सकता है। युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जितना पैसा अमीरों को दिया है उतना पैसा उप्र में गठबन्धन की सरकार बनते ही हम बेरोजगारों को देकर रोजगार को बढ़ाने का काम करेंगे।