अलीगढ़: किसानों की महापंचायत आज, RLD उपाध्यक्ष जयंत चौधरी करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 03:03 PM (IST)

अलीगढ़: आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी नए कृषि कानून के विरोध में आज एक किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। उनके विचारों को सुनने के लिए महापंचायत में लाखों की संख्या में किसान इकट्ठा हो हुए है। सूत्रों की माने तो अभी कुछ ही देर में ही रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद जयंत किसान महापंचात को संबोधित करेंगे। पुलिस ने महापंचायत को लेकर भारी पुलिस बाल पंचायत स्थल पर तैनात कर दिया है।
PunjabKesari
बता दें कि अलीगढ़ की तहसील इगलास के गांव मुरबार में किसानों की महापंचायत में जयंत चौधरी अपने विचार कृषि बिल को पर रखेंगे। कांग्रेस ने त्रिलोकीराम दिवाकर को गत लोकसभा चुनाव में हाथरस (सुरक्षित) सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था। इगलास (सुरक्षित) के तत्कालीन विधायक राजवीर दिलेर भाजपा के इस लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी थे। यह सांसद चुने गए। दिवाकर चुनाव हार गए। सांसद बनने के बाद राजवीर ने विधानसभा सीट छोड़ दी। इगलास विधानसभा के लिए उपचुनाव हुए। भाजपा ने सुरेंद्र सहयोगी, कांग्रेस ने त्रिलोकीराम दिवाकार के बेटा उमेश दिवाकर व विभिन्न दलों ने अपने प्रत्याशी उतारे। इस चुनाव में रालोद की दावेदार सुमन सिंह का पर्चा कैंसिल हो गया था। सहयोगी ने इस चुनाव में जीत दर्ज की।
PunjabKesari
गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत के भावुक होने की वीडियो वायरल होने के बाद ही आरएडी नेता जयंत चौधरी ने खुलकर राकेश टिकैत का साथ दिया था। उन्होंने कहा था कि हम आप के साथ जब तक कृषि कानून वापिस नहीं होता तब तक किसान आन्दोलन समाप्त नहीं होगा। फिर हल अब देखना है कि महापंचायत में क्या रणनीति बनती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static