मुजफ्फरनगर में किसानों ने रेलवे ट्रैक पर दिया धरना, नए कृषि बिल का किया विरोध

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 03:53 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: कृषि कानून के विरोध में भारतीय किसान यूनियन द्वारा घोषित रेल रोको आंदोलन के चलते आज मुजफ्फरनगर में दोपहर 12:00 बजे भारतीय किसान के सैकड़ों कार्यकर्ता मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। उन्होंने दिल्ली सहारनपुर रेलवे ट्रैक पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया हालांकि जिला प्रशासन और रेलवे पुलिस में सुरक्षा किसान आन्दोलन को देखते हुए सुबह से ही मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर पीएसी आरएफ और भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी।  बावजूद इसके भारतीय किसान यूनियन के लगभग 200 से ज्यादा कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और बिना किसी रोक-टोक के रेलवे ट्रैक पर बैठकर ट्रक को बाधित कर दिया। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे भारत के किसानों ने कार्यकर्ताओं का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का आदेश हुआ था रेल रोकने का जो हमने कर दिखाया है।

धीरज लाखिया ने कहा अगर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ट्रेन की पटरिया उखाडऩे को बोलेंगे तो वह भी उखाड़ देंगे भारतीय जनता पार्टी ने कृषि कानून बनाकर ना सिर्फ देश के अन्नदाता ओं के साथ धोखा किया है बल्कि किसान मजदूर व्यापारी के साथ भी छल किया है जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

बता दें कि मोदी सरकार ने संसद में जब से नए कृषि बिल पास करवाए हैं। तब से देशभर के किसान कृषि बिल के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे है। खास तौर पर पंजाब और हरियाणा के किसान जोरदार विरोध कर रहे हैं। साथ ही आज किसानों संगठनों ने रेल रोका का ऐलान किया था। जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने सभी स्टेशनों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static