किसान एक आंख खेत में और एक दिल्ली पर रखें: रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 10:34 AM (IST)

अलीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गुरूवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की बात को याद रखते हुए किसानों को अपनी एक आंख खेत में और एक आंख दिल्ली पर रखनी चाहिए। चौधरी चरण सिंह की 119वीं जयंती के मौके पर अलीगढ़ के इगलास में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जयंत ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अखिलेश यादव ने चौधरी साहब के लिए भारत रत्न की माँग की हैं मगर वे लोग जो आज चुप बैठे हैं । जो पाँच साल पहले बड़े-बड़े वादे कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते थे, कि हर ज़लिे में चौधरी चरण सिंह क़ोष की स्थापना करेंगे लेकिन आज पाँच साल बाद भी एक भी योजना चौधरी चरण सिंह के नाम से नही बनाई गई।        

इस जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी शिरकत करना था मगर पत्नी डिंपल यादव और बेटी के कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्होंने तीन दिन के लिये खुद को आइसोलेशन में रखा है और यही कारण है कि वह आज की जनसभा में शामिल नहीं हुए हालांकि सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और संजय लाठर समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने जनसभा में हिस्सा लिया। रालोद अध्यक्ष ने किसानों की आय दोगुनी करने के केन्द्र के वादे पर तंज कसते हुए कहा कि सात दिन बाद 2022 शुरू हो जायेगा मगर किसानों की आमदनी दोगुनी होने के बजाय घट गई हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश में प्रति व्यक्ति आय 86000 रूपये हैं वहीं उत्तर प्रदेश में मात्र 46000 हैं। सपा के शासनकाल में यूपी की जीडीपी 6.9 प्रतिशत थी जो अब घट कर 1.9 फीसदी रह गई हैं। 2012 में आईटीआई किए हुए नौजवानों में बेरोज़गारी का आँकड़ा मात्र 13 फीसद था ,जो आज बढ़ कर 67 प्रतिशत हो गया हैं। यह दिखता हैं कि योगी जी नौजवानों की कितनी फ़क्रि करते हैं। सपा रालोद की सरकार बनने के बाद पाँच साल में एक करोड़ नौजवानों को रोज़गार दिया जाएगा।





 






 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj