पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंचने लगे किसान, भारी पुलिस फोर्स तैनात...बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 01:45 PM (IST)

लखनऊः देश की राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को समर्थन देने के लिए आज किसानों के वहां पहुंचने की संभावना के मद्देनजर प्रदर्शन स्थल और शहर के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है और दिल्ली-गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर घेराबंदी बढ़ा दी गई है। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में देशव्यापी आंदोलन की घोषणा की। इसने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एसकेएम के कई वरिष्ठ नेता सैकड़ों किसानों के साथ रविवार को जंतर-मंतर जाएंगे।



एसकेएम ने बृजभूषण सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की है। वहीं, खिलाड़ियों के धरने पर समर्थन देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और उन्होंने कहा कि, बृज भूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज है पुलिस को बृजभूषण को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए खिलाड़ियों की उन्हें सरकार को मानना चाहिए। गाजीपुर बॉर्डर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है और जहां से जाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। उधर जंतर-मंतर पहुंचने के लिए दिल्ली आ रहे किसानों के एक समूह को पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर रोक दिया था। अधिकारियों ने बताया कि उनमें से 24 को हिरासत में लिया गया था। पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की थी।

यह भी पढ़ेंः Wrestler Protest: आज दिल्ली कूच करेंगे खाप चौधरी और राकेश टिकैत, देंगे पहलवानों को समर्थन...बनाएंगे रणनीति



बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर कुछ महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जंतर-मंतर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और प्रदर्शन स्थल पर हो रही गतिविधियों पर सीसीटीवी के माध्यम से चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अप्रिय घटना न हो। प्रदर्शन स्थल के साथ-साथ दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में भी कई अवरोधक लगाए गए हैं। 

Content Editor

Pooja Gill