आज दोपहर तक किसान खाली कर देंगे गाजीपुर बार्डर- यूपी गेट, गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों को राहत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 12:38 PM (IST)

नई दिल्ली: गाजियाबाद और मेरठ की ओर से रोजाना दिल्‍ली जाने वाले चालकों को अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। आज दोपहर तक किसान गाजीपुर बार्डर खाली कर देंगे। सुबह बचे हुए टेंट भी हटा लिए गए हैं। अब किसान यहां से लगभग निकल चुके हैं और आखिरी जत्थे और तंबू भी एकाध दिन में हट जाएंगे, लेकिन ये दोनों बॉर्डर जनवरी से ही पूरी तरह खुल पाएंगे। इसकी वजह यह है कि किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने भी कुछ पक्के बैरिकेड बना दिए थे। उन्हें हटाने और फिर पूरे निरीक्षण के बाद ही बॉर्डर खुलेंगे। पिछले एक साल रोड बंद होने और किसानों द्वारा लगाए गए टेंट की वजह से जगह जगह गड्डे हो गए हैं। इन्‍हें भी दुरुस्‍त किया जाएगा। इसके बाद रोड को खोल दिया जाएगा।

इस बारे में गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि किसानों द्वारा यूपी गेट पूरी तरह से खाली करने के बाद ही इसे जल्‍द चालू किया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली पुलिस ने सीमा पर बैरीकेट लगाए हैं, वो हटाएगी, इसके बाद जगह जगह से टूटी रोड को एनएचएआई दुरस्‍त कराएगा। फिर इसे चालू किया जाएगा। संभावना है कि गुरुवार से रोड पर आवागमन शुरू हो जाएगा।

दिल्‍ली और यूपी पुलिस दोनों सीमाओं को खोलने को लेकर मीटिंग करेंगे और जल्‍द ही दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस वे, एनएच 9 और सर्विस लेन सभी ट्रैफिक के लिए खोल दिए जाएंगे। किसानों ने सुबह हवन शुरू कर दिया है। इसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता समेत बॉर्डर पर मौजूद सभी किसान शा‍मिल हो रहे हैं। हवन खत्‍म होने के बाद मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव के लिए फतेह मार्च निकला जाएगा। जिसके बाद यूपी गेट पूरी तरह से खाली हो जाएगा।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj