Farrukhabad: ट्रैफिक पुलिस का गजब कारनामा! हैलमेट ना पहने पर कार चालक का काटा चलान

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 06:15 PM (IST)

Farrukhabad News (Dileep Katiyar): अपने कारनामों को लेकर आए दिन यूपी पुलिस चर्चा में रहती है। ऐसा ही एक ताजा मामला फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जिले सामने आया है। जहां एक कार (Car) चालक का हेलमेट (Helmet) न पहने पर चालान कर दिया। वहीं, जब एक एप के जरिए कार मालिक को इस बात की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद अब परेशान कार मालिक ने इसकी बात की शिकायत उच्चाधिकारियों से कर जांच कराने की मांग की है।



जानें क्या है मामला?
बता दें कि मामला फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पुलिस 5 जून 2022 को एक कार चालक का हेलमेट ना पहने पर चालान कर दिया। हैरानी की बात तो यह है कि इससे पहले ही कार मालिक कंपनी में कार सरेंडर कर चुके थे। दरअसल फतेहगढ़ के मोहल्ला नगला दीना निवासी प्रदीप कुमार अवस्थी ने 2011 में एक कार खरीदी थी, जिसे 2011 में कंपनी ही सरेंडर कर दिया था।

ये भी पढ़े...भतीजे ने फूफा को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, कबूलनामे में बोला- बुआ ने कहा था निकाह के बाद दोनों साथ बसर करेंगे जिंदगी

वहीं, जब बीते शुक्रवार को वह मोबाइल पर वाहन एप देख रहे थे तो 7 साल पहले सरेंडर की जा चुकी कार पर एक चालान दिख रहा था। इसके बाद जब उन्होंने उसे डाउनलोड किया तो उनके होश उड़ गए। जिससे उन्हें पता चला कि कार के नंबर पर बाइक दिखाकर 5 जून 2022 को बिना हेलमेट 1000 रुपये का चालान किया गया है। इतना ही नहीं चालान पर अपलोड किए जाने वाली फोटो भी नहीं दिखे। इसी बात से परेशान प्रदीप ने इस बात की शिकायत उच्चाधिकारियों से कर जांच कराने की मांग की है।



ये भी पढ़े...VIDEO: DM ने लेखपाल और कानूनगो को दी चेतावनी, सुधर जाओ वरना निलंबित हो जाओगे

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए TSI रजनेश कुमार ने बताया कि यह मामला गंभीर है। यह चालान फतेहगढ़ में कुलदीप कुशवाह ने किया है। बताया कि सिस्टम पर चालान पर दर्शाया गया नंबर कार का ही दिख रहा है। चालान कैसे हुआ यह जांच का विषय है। साथ ही CO यातायात प्रदीप सिंह ने बताया कि उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Harman Kaur