BRD के बाद अब फर्रुखाबाद में 49 बच्चों की मौत, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 10:52 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। गोरखपुर के बीआरजी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के बाद अब फर्रुखाबाद जिले के अस्पताल में बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। जहां पर ऑक्सीजन और दवा की कमी से 49 बच्चों की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 20 जुलाई से लेकर 21 अगस्त तक 49 बच्चों की मौत का मामला सामने आया था। इन मौतों में से 19 बच्चों की मौत प्रसव के दौरान और 30 बच्चों की मौत न्यू बोर्न केयर यूनिट में इलाज के दौरान हुई थी। इस मामले में जिला प्रशासन ने पैनल से जांच कराई थी, जिसमें सिटी मजिस्ट्रेट एसडीएम व तहसीलदार ने संयुक्त जांच की।

जांच में यह बात सामने आ रही है कि अस्पताल में बच्चों की मौत इलाज के दौरान ऑक्सीजन और दवाओं की कमी व लापरवाही के चलते हुई है। फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 30 दिन में 49 बच्चों की मौत पर जिला प्रशासन ने जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट ने फर्रुखाबाद कोतवाली में सीएमओ और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सीएमएस व डॉक्टरों के खिलाफ धारा 176, 188 और 304 जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।