फर्रूखाबाद: अब नहीं होगी मस्जिदों में अजान-नमाज, प्रशासन ने लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 05:48 PM (IST)

फर्रूखाबाद: कोरोना वायरस ने देशभर में आतंक मचा दिया है। जिसके बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। इसकी घोषणा के बाद मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और सभी धार्मिक स्थलों पर ताले पड़ गए। लोग अपने घरों पर ही इबादत करने लगे।

प्रशासन ने चस्पा की नोटिस
बता दें कि मुस्लिम समाज के पवित्र महीने रमज़ान का भी प्रारम्भ हो गया है। अभी तक मस्जिदो में लाउडस्पीकर से अज़ान होती थी लेकिन  देर रात सभी मस्जिदों में प्रशासन द्वारा नोटिस चस्पा कर रोक लगा दी गई है। अब मस्जिदों में अजान के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं किया जाएगा। मस्जिदों में अज़ान, नमाज़, तरावी नहीं होगी। रोज़े के अफ्तार व सहरी के समय की सूचना डुगडुगी या गीले चला कर देने का आदेश दिया गया है। यदि इस तरह की कोई गतिविधि किसी के द्वारा की जाती है तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

रोज़े के लिए पटाखे से या डुगडुगी बजा कर दे सकते हैं सूचना
वहीं नगर मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने बताया कि मस्जिदों में ध्वनि विस्तारक यंत्रो के तहत किसी तरह के लाउडस्पीकर से अज़ान नमाज़ या तरावी पर रोक लगा दी गयी है! यह आदेश देर रात आया है हर मस्जिद में  नोटिस लगा दिए गए है! अज़ान भी नहीं होगी। रोज़े के अफ्तारी या सहरी के लिए पटाखे चलाकर या डुगडुगी बजा कर सूचना दे सकते हैं! सभी लोग अपने घरो में नमाज़ पढ़े! मस्जिद में किसी तरह से लाउडस्पीकर से सूचना नहीं दी जायेगी!

 

 

 

Edited By

Umakant yadav