फर्रुखाबादः विचित्र बुखार से 13 दिनों में लगभग 40 लोगों की मौत से दहशत, 100 से अधिक बीमार

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:43 PM (IST)

फर्रुखाबादः फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद कस्बा के रोहिला गांव में विचित्र बुखार फैलने से 13 दिनों में  लगभग 40 लोगों की मौत हो गई है। सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में नहीं पहुंची। 100 से अधिक लोग खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित हैं। गांवों में जुकाम व बुखार से पीड़ित घरों में झोलाछाप से इलाज कराने को मजबूर हैं। एक ही गांव में एक दिन में 8 लोगों की मौत हो जाने से ग्रामीण सहम गए हैं।

कोरोना महामारी के बीच मोहम्मदाबाद कस्बा के गांव रोहिला में बुखार तेजी से फैला है। गांव में 3 महिला सहित 8 लोगों की मौत हो गई। पिछले 13 दिनों में लगभग 40 लोगों की जान जा चुकी है। नगर पंचायत की व्यवस्थाओं पर नजर डालें तो कई हैंडपंप खराब पड़े हैैं। इससे पेयजल के लिए लोग एक-दूसरे के घर सबमर्सिबल चलने के दौरान पानी भरने जा रहे हैं। संपर्क बढ़ने से बीमारी और फैल रही है। 

सैनिटाइजेशन कराना तो दूर झाड़ू तक नहीं लगाई जा रही। गांव के लोगों ने बताया कि मोहल्ले में कई घरों में बुखार, खांसी व जुकाम के मरीज हैं। नगर पंचायत से कोई व्यवस्था नहीं कराई जा रही है। निगरानी समितियों की किसी को जानकारी तक नहीं है। उन्होंने सीएमओ को सूचना दी, इसके बावजूद स्वास्थ्य टीम नहीं पहुंची। बीमार लोग  झोलाछाप से इलाज करा रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static