फर्रुखाबाद पुलिस ने किया 25 हजार के इनामी लुटेरे को गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 11:35 AM (IST)

फर्रुखाबादः उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद पुलिस ने फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र से शुक्रवार को लुटेने गिरोह के सरगना 25 हजार के अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि फतेहगढ़ पुलिस ने सूचना के आधार पर सेन्ट्रल जेल तिराहा से मोटर साइकिल लूटरे गिरोह के सरगना एवं लूट के नौ मामलों में वांछित चल रहे अपराधी श्रीनिवास को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुये हैं। यह बदमाश एटा जिले के अलीगंज इलाके का रहने वाला है।

पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ पर बताया कि उसका 5-6 लोगों का संगठित गिरोह है, जो फर्रूखाबाद, मैनपुरी एवं एटा में अलग-अलग टीमें बनाकर घूम-घूमकर सूनसान इलाकों में निकलते है और जिस दम्पति या किसी व्यक्ति को अकेला देखकर उसका काफी दूर तक पीछा कर मौका पाकर घटनाओं को अंजाम देते है। गिरोह के बदमाश कायमगंज इलाके में पिछले काफी समय से किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। घटना करने के बाद कुछ समय उस कमरे में बिताकर अपने-अपने घर चले जाते थे एवं जब पुलिस का दबाब पड़ता था तो प्राइवेट नौकरी करने के बहाने दिल्ली, गाजियाबाद भाग जाते थे। कुछ समय वहां बिताकर फिर वापस आकर अपराध में सक्रिय हो जाते थे।

गौरतलब है कि गिरफ्तार बदमाश के विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों पर लूट चोरी शस्त्र अधिनियम आदि के सात अभियोग पंजीकृत हैं तथा कायमगंज थाने में दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित है। पकड़े गये बदमाश को जेल भेज दिया गया है। 
 

Tamanna Bhardwaj