10th-12th में रहा टॉपर, IIT में आए कम नंबर तो उठाया ऐसा कदम कि पूरा परिवार हुआ हैरान (Pics)

punjabkesari.in Monday, May 23, 2016 - 09:08 AM (IST)

फर्रुखाबाद:  उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक छात्र द्वारा पेपर में कम नंबर आने पर पिता की पिस्तौल से गोली मारकर आत्हत्या करने का मामला सामने आया है। छात्र बैंगलुरु से आई.आई.टी. की पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकप पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

जानकारी के अनुसार मामला शहर कोतवाली के मसेनी गांव का है। यहां के निवासी विनय सिंह अंबाला में तैनात हैं। वह पिछले दिनों घर पर किसी काम को लेकर छुट्टी पर आए थे। रविवार को उन्हें वापस जाना था। शनिवार की रात को वे अपनी पत्नी के साथ छत पर सो रहे थे। उनका बेटा नीचे कमरे में था। अचनाक उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी। जब वे नीचे आए तो देखा कि उनके बेटे ने सिर में गोली मार ली थी। 

वैभव के पिता का कहना है कि उनका बेटा पढ़ाई में बहुत तेज था। उसने आर्मी स्कूल से हाईस्कूल और इंटर में टॉप किया था। उसके हाईस्कूल में 93 प्रतिशत तो इंटर में 98 प्रतिशत नंबर थे। बताया जा रहा है कि वैभव बैंगलुरु से आई.आई.टी. की पढ़ाई कर रहा था। वैभवअच्छे नंबर लाना चाहता था, लेकिन जब रिजल्‍ट आया तो उसके नंबर ठीक नहीं आए। इस वजह से वह परेशान था और इसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। 

वहीं दूसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वैभव की मौत के बाद उसकी मां को रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि वैभव के परीक्षा में नंंबर कम आए तो उसने ऐसा कदम उठाया।