Magh Mela में दिखा खादी के कपड़ों में फैशन का तड़का, बदलते वक्त के साथ बदल रहा खादी का ट्रेंड

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 01:37 PM (IST)

प्रयागराज, Magh Mela: जैसे जैसे वक़्त बदल रहा है वैसे वैसे अब खादी के कपड़ों में भी फैशन का तड़का देखने को मिल रहा है। इसकी बानगी प्रयागराज में देखने को मिल रही है। जिले में लगे माघ मेले में खादी ग्रामउद्योग की एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें खादी के तमाम रंग दिखाई दे रहे हैं। खादी को बढ़ावा देने के लिए देश भर के हर प्रदेश में इसे लेकर नए प्रयोग किए जा रहे हैं। ऐसे मे माघ मेले में लगी इस प्रदर्शनी में खादी का कुर्ता नहीं बल्कि सदरी, जैकेट, कोट, डिजाइनर सूट सभी नए फैशन के हिसाब से खादी में लगाए गए हैं।

बता दें कि 29 जनवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में खादी उत्पादों पर 25 से 40 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। ऐसे में भारी संख्या में लोग अब खादी के बदलते ट्रेंड को देखने के लिए और खरीदने के लिए आ रहे हैं।

राज्यस्तरीय खादी ग्रामोद्योग आयोग के मुख्य कार्यकारी विनीत कुमार ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विनीत कुमार ने बताया कि खादी को लोग अब और ज्यादा पसंद कर रहे हैं। खादी को और बढ़ावा मिले इसी मकसद से इस प्रदर्शनी को लगाया गया है ताकि लोग अपने बजट के हिसाब से खरीदारी कर सकें। लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है।

लोगों का मानना है कि वह हर साल इस प्रदर्शनी का इंतजार करते हैं क्योंकि काफी कम दामों पर उनको खादी से जुड़े सामान भी मिल जाते हैं। इस प्रदर्शनी की खास बात यह है कि खादी ने अपने नए ट्रेंड को भी लॉन्च किया है। देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां आकर के स्टाल लगाए हुए हैं इससे एक फायदा यह है कि उस राज्य या कहे कि जिले की मशहूर उत्पाद यहां उनको मिल जा रही है और वह भी सस्ते दाम पर।

गौरतलब है कि संगम के तट पर देश का सबसे बड़ा धार्मिक मेला लगा हुआ है ऐसे में यह प्रदर्शनी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। खादी को बढ़ावा देने के लिए और हर घर खादी पहुंचने के लिए 40 पीस जी तक की छूट इस प्रदर्शनी में दी जा रही है।

Content Writer

Mamta Yadav