आगरा में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 3 दिन में 100 से अधिक मिले पॉजिटिव मरीज

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 01:12 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने पैर पूरी तरह से पैर पसार लिया है। हम बात करें ताज नगरी आगरा की तो यहां कोरोना संक्रमितों का मिलना लगातार जारी है। मात्र तीन दिनों में ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 से पार पहुंच गई है। केवल शुक्रवार को ही 22 नए पॉजिटिव मरीज मिलने से 9 हॉटस्पॉट बढ़ा दिए गए हैं। इन इलाकों में सैंपलिंग का काम शुरू करा दिया गया है।

शहर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर ‌501 पहुंचा
बता दें कि ताज नगरी में अप्रैल के पहले दिन कमला नगर का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला था लेकिन मई के पहले दिन ही 22 संक्रमित मरीज मिले। पिछले तीन दिनों में 110 केस सामने आए। जिससे जनपद में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर ‌501 तक पहुंच गया। गुरुवार को अभी तक के सबसे ज्यादा 56 केस मिले थे। तब मात्र 24 घंटे में 75 कोरोना संक्रमितों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी थी। लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर 22 नए केसों ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है।

आगरा में  अब तक 124 लोग स्वस्थ होकर गए घर
यूपी में भले ही केसों की संख्या से लेकर मौतों के आंकड़ों में आगरा सबसे टॉप पर हो, लेकिन यहां लगातार सैंपलिंग से स्थितियां साफ हो रही हैं। अभी तक सात हजार लोगों के सैंपल कराए जा चुके हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मिले संक्रमितों में लगभग सभी पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। अब इनके संपर्क में आए लोगों को चिंहित कर सैंपल करा‌ए जाएंगे। फिलहाल आगरा में  अब तक 124 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

 

Edited By

Umakant yadav