फतेहपुर सीकरी से गायब अपहृत बालक की हत्या, आरोपी 2 पड़ोसी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 11:42 AM (IST)

आगरा(बृज भूषण): फतेहपुर सीकरी थाना क्षेत्र में मंडीगुड़ से अपहृत बालक की हत्या कर दी गई। बालक का शव सुबह पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने 2 कातिलों को भी पकड़ लिया है जिनकी निशानदेही पर बालक का शव बरामद किया गया। उल्लेखनीय है कि मंडीगुड़ निवासी साहब सिंह का 12 वर्षीय पुत्र सतीश विगत शुक्रवार को गांव से खेलते-खेलते गायब हो गया था। दूसरे दिन उसके चाचा के नंबर पर 5 लाख रुपए की फिरौती के लिए फोन आया था। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई थी।

एसएसपी अमित पाठक ने बालक के अपहरण के मामले में एसपी ट्रैफिक प्रशांत को लगाया था। एसपी ट्रैफिक पूर्व में एसटीएफ में भी रह चुके हैं। उन्होंने सर्विसलांस की टीम की मदद से आरोपियों को रात में ही दबोच लिया। जिस नंबर से अपहरणकर्ताओं ने फोन किया, उसी के जरिए पुलिस उन तक पहुंच गई। जिस नंबर से फोन किया गया था वह सब्जी का ठेला लगाने वाले का था। ठेले वाले से पुलिस को सुराग मिला कि लाल रंग की बाइक पर 2 युवक आए थे। वे दोनों युवक गांव के ही थे, इसलिए ठेले वाले ने उन्हें मांगने पर अपना फोन दे दिया था। इसके बाद पुलिस ने लाल बाइक के हिसाब से जांच शुरू की तो सुरेश पुत्र बंगाली और सुभाष पुत्र गोपाल निवासी मंडीगुड़ प्रकाश में आ गए। दोनों ही मृत बालक के घर के पड़ोस के रहने वाले ही हैं। पुलिस ने उनकी पहचान करा ली।

पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने घटना को कबूल लिया और बताया कि उन्होंने बालक की हत्या करने के बाद गणपति होटल के पास बनी पुलिया के पास प्लास्टिक के कट्टे में बंद कर शव को फैंक दिया है। पुलिस ने सुबह बालक के शव को बरामद कर लिया। परिजनों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई तो उनमें कोहराम मच गया। आरोपियों ने बालक का चेहरा कुचल दिया था ताकि उसकी पहचान न हो पाए। वे तो साहब सिंह के भाई शिव सिंह के बेटे का अपहरण करने आए थे लेकिन बालक सतीश उनके हाथ लगा तो उसी को लेकर चल दिए। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है। आरोपियों में एक टेलर है तो दूसरा बेलदारी करता है।

इंस्पेक्टर फतेहपुर सीकरी सतेंद्र सिंह राघव ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे बालक को चाऊमिन खिलाने के बहाने ले गए थे। सबसे पहले नहर के पास बनी धर्मशाला के पास ले गए। वहां बाइक मंगाई और उसके बाद गणपति होटल के पास पुलिया पर ले गए। वहां साथी सुरेश ने कहा कि अब बालक को कहीं छिपा देते हैं। उसके बाद फिरौती मांगेंगे, लेकिन सुभाष ने कहा कि बालक की हत्या कर देते हैं, उसके बाद पैसे लेंगे, वर्ना पकड़े जाएंगे। चूंकि बालक पहचानता है, वह सबको बता देगा इसलिए साफी से गला घोंटने के बाद पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी। प्लास्टिक के बोरे में शव को बंद कर पुलिया के नीचे फेंक दिया।

Anil Kapoor