पालतू कुत्ते को बचाने के लिए मालिक ने कुएं में लगा दी छलांग, खुद की जान देकर बचाया बेजुबान

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 08:10 PM (IST)

फतेहपुरः यूपी के फतेहपुर जिले के हुसेनगंज थाना क्षेत्र के लालीपुर गांव में पालतू कुत्ते को बचाने में मालिक ने अपनी जान दे दी। युवक की मौत के बाद से जहां पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है, वहीं फिर ब्रिगेड के लेट पहुंचने से ग्रामीणों में आक्रोश रहा। वहीं ग्रामीणों की एसडीएम और पुलिस फ़ोर्स से नोकझोक भी हुई। हालांकि पुलिस ने किसी तरह युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

बता दें कि यह पूरा मामला जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के लालीपुर गांव का है। जहां घर पर पाला गया पालतू कुत्ता अचानक कुंए में गिर गया, जिसे बचाने के लिए अवधेश रैदास कुंवे में उतरा और कुत्ते को लेकर बाहर आ रहा था। इस दौरान अचानक रस्सी टूटने के वजह से दोबारा कुँए में गिर गया, लेकिन पालतू कुत्ते की जान बच गई, वहीं जहरीली गैस बनने के वजह से युवक की हालत गंभीर हो गई, ऐसे में युवक को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड व पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना दी गई। ग्रामीणों की मदद से कई घंटे की रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद कुंए से बाहर निकाला और इलाज के लिए आनन् फानन जिला अस्पताल भेज दिया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं इस मामले में पड़ोसी महिला शिव रति ने बताया कुत्ता अचानक कुंए में गिर गया, जिसे निकालने  के लिए वह भी कुंए में कूद गया और कुत्ते को लेकर वापस बाहर आ रहा था, लेकिन रस्सी टूटने की वजह से दोबारा कुंए में गिर गया। जब गांव में काफी चीख पुकार हुआ तो पुलिस ने चार घंटे के बाद उसे निकाला। 

सीओ सिटी संजय सिंह ने बताया की हुसैनगंज थाना क्षेत्र के लालीपुर गांव में एक कुत्ता कुंए में गिर गया, जिसे बचाने के लिए अवधेश कुंए में कूद गया। जिसे रेस्क्यू के बाद उसे बाहर निकाला गया, लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी, वहीं डेडबॉडी का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static