शर्मशार: पिता और भाई ने पहले लूटी इज्जत, पैसों की भूख के लिए दूसरों के सामने परोसा

punjabkesari.in Monday, Dec 30, 2019 - 05:51 PM (IST)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश का उन्नाव जनपद एक बार फिर शर्मसार हुआ है। जो कभी धरा कलम तलवार की धनी कही जाती थी, अब बलात्कारियों की हैवानियत से विख्यात हो रही है। योगी के रामराज्य में मां, बहन, बेटियों, बच्चियों, मासूमों की इज्जत आबरू सुरक्षित नहीं है। जो प्रकरण प्रकाश में आया है। उसने पवित्र रिस्तों को ही कलंकित कर दिया है। जब जन्मदाता व इज्जत आबरू मान-सम्मान की रक्षा की सौगन्ध देने वालों ने पहले इज्जत लूटी फिर पैसे की भूख मिटाने के लिये दूसरों के सामने परोस दिया। वहीं खाकी से जब पीड़िता ने न्याय की फरियाद की तो वह भी उसी रंग में रंग गई। जबकि हकीकत की पोल खोलने के लिये जन्मे बच्चे का डीएनए टेस्ट कराकर न्याय दिला सकती है। फिर भी न्याय दिलाने वाली खाकी अपने फर्ज से क्यों गद्दारी कर रही है। यह बहुत बड़ा सवाल खड़ा होता है।

बता दें कि  लखनऊ जनपद के थाना बंथरा क्षेत्र के ग्राम मकदूमपुर कैथी निवासी पीड़िता ने मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल आईजीआरएस संख्या 40015619032344 पर  शिकायती पत्र दिया है। पीड़िता ने पत्र में बताया है कि नाबालिक अवस्था में उसके जन्मदाता यानी कि पिता व सगे भाई ने जान से मारने की धमकी देकर जबरिया बलात्कार करते रहे। साथ ही धन के लालच में उन्होंने परिवार के ही चचेरे चाचा के 7 पुत्रों  आदि से पैसे वसूल कर दुष्कर्म करवाते रहे। जब पीड़िता गर्भ से हो गई तो पिता ने अपने साढ़ू के साथ मिलकर दिनांक 19अप्रैल 2019 को उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शेखपुर नरी निवासी शर्मा के साथ करवादी। जिसने 6 मई 2019 को यानी कि 17 दिन बाद ही स्वतिमानन्द अस्पताल मिर्री चौराहा पुरवा में एक सात माह के बच्चे को जन्म दिया था। जिसपर ससुराली जनों ने पूछताछ की तो पीड़िता ने सारी हकीकत बताई। जब ससुराली जनों ने पीड़िता के परिजनों से बात की तो सभी ने हकीकत को इकरार किया। साथ ही किसी भी प्रकार की कार्रवाई पर हत्या की कई बार फोन पर धमकी दी जिसकी काल रिकार्डिंग पीड़िता के पास मौजूद है। करीब 7 माह से पीड़िता अब न्याय पाने के लिये दर-दर सभी की चौखटों पर सर पटकते घूम रही है। जिसकी फरियाद अभी तक किसी ने नहीं सुनी है।

शादी के 17 दिन बाद पैदा हुआ बच्चा
पीड़िता ने पंजाब केसरी टीवी के रिपोर्टर से बातचीत में बताया कि सर हम यहां पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आए थे। हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। मेरे साथ बहुत बड़ी घटना हुई है। पीड़िता ने बताया कि मेरी मां के संबंध प्रधान से थे। वह गलत करते थे तो मैंने गलत करने से मना कर दिया। तब से मेरे साथ मेरे सगे पिता, सगे भाई तथा परिवार के चाचा के 7 अन्य बेटे मेरे साथ बलात्कार कर रहे थे। ऐसा न करने से जान से मार देने की धमकी भी दे रहे थे। उसके बाद में 5 और अन्य लोगों से पैसे लेकर रेप करवाते थे। पीड़िता ने कहा कि जब मेरे पेट में बच्चा आ गया तब मेरी शादी शर्मा देवासी शेखपुर नदी जिला उन्नाव से 19 अप्रैल 2019 को करा दी। शादी के 17 दिन के बाद मई 2019 को स्वातीमांनंद हॉस्पिटल में बच्चा पैदा हुआ। उसके बाद मैंने अपने ससुराल वालों को सबकुछ सच-सच बता दिया। उस दिन मेरे ससुराल वाले सब कुछ जानते हुए भी मेरे बच्चे को और मुझे स्वीकार किया।

पीड़ित महिला ने बताया कि मेरे मायके के पिता से लेकर प्रधान और अन्य लोग जितने भी हैं वह मेरे बच्चे को मार देना चाहते थे। उसके बाद में मेरा फैसला करा कर फिर से यही धंधा करवाना चाहते थे। जहां की जायदाद जमीन हिस्सा जो है वह सब अपने नाम कराना चाहते थे। इन लोगों को दहेज एक्ट में फसाना चाहते थे। उसके बाद 12 तारीख को मेरे ससुर का एक्सीडेंट कराने के लिए अध्ययन मोहान रोड पर कोशिश की गई थी। 14 तारीख को मेरे पिताजी के मामा मेरी ससुराल आ कर के मेरे साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी। उसके बाद पुझे 100 नंबर पर आश्वासन मिला कि लखनऊ में आकर मामला दर्ज कराइए। मैं वहां से एप्लीकेशन नहीं दर्ज कर पाऊंगी। उसने बताया कि मैं उन्नाव से ही एप्लीकेशन दर्ज करा रही हूं मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पाड़िता ने बताया कि लखनऊ मैं जाऊंगी तो मेरे बच्चे और मेरे ससुराल वालों पर खतरा है। हम सब की हत्या हो जाएगी।

योगी सरकार से न्याय पाने की लगाई गुहार
पीड़िता के ससुर ने बताया कि सर मैंने अपने लड़के शर्मा की शादी 19 अप्रैल 2019 को शादी की थी। वहीं 6 मई को बहू के पेट से बच्चा पैदा हुआ। जिसका स्वाति मां नंदन अस्पताल में मैंने इसकी डिलीवरी करवाई। बहू से जब सच्चाई पूछी तो बहू ने बताया कि मेरे सगे पिता और सगे भाई बलात्कार करते रहें और प्रधान भदरसा इसी तरह 9 लोगों को बताया। जब पूछा कि बच्चा किसका है तो उसने बताया कि इन्हीं 4 लोगों में से किसी एक का है। फिर वह लोग हमारे इस बच्चे को मारने की कोशिश किए और हमें भी मारने की कोशिश की। बहू ने कार्यवाही करनी शुरू किया तो अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। सब लोग कहते हैं कि लखनऊ से कराइए अब लखनऊ जाने में हमें खतरा है। कई बार हमारे ऊपर वार कर चुके हैं और किसी तरीके से हम अपनी जान बचा रहे हैं। मैं चाहता हूं की रिपोर्ट दर्ज हो अभी तक कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। कई बार थाना कोतवाली में चक्कर लगा चुके हैं। जब से बच्चा स्वस्थ हुआ है 3 साल से लगातार आरजीआर पोर्टल पर हम ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराए। कप्तान साहब के पास भी रिपोर्ट दर्ज कराए। रजिस्ट्री भी किये। अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई। वही ससुर ने योगी सरकार से न्याय पाने तथा अपराधियों को सजा दिलाने की गुहार लगाई है।

एसपी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि एक महिला पुलिस ऑफिस में आकर एक एप्लीकेशन दिया कि उसके पिता बंथरा के रहने वाले हैं। जो शादी के कई वर्ष पूर्व से ही उसके साथ उसके पिता भाई जबरन बलात्कार करते थे और कई लोगों से करवाते थे। जब शादी के पहले गर्भ रुक गया तब उन्होंने उसकी शादी जनपद उन्नाव थाना कोतवाली क्षेत्र में कर दी। शादी के कुछ दिन के बाद उसको बच्चा पैदा हो गया। अभी वह लोग उसको धमकी देते रहते हैं और मुकदमा लिखाने की बात करते हैं। इस संबंध में बहुत पुर थाना बंथरा जनपद लखनऊ जाकर मुकदमा लिखाना नहीं चाहती है क्योंकि उसको आने जाने में जान माल का खतरा है। वह यहीं महिला थाने में मुकदमा पंजीकृत कराना चाहती है। एसपी ने बताया कि सूचना मिलने के प्रकरण को देखते ही एसओ महिला थाना को मामला दर्ज करने को कहा गया। जिसके संबंध में थाना महिला जनपद उन्नाव पर मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है। शीघ्र ही इस में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

 

Ajay kumar