प्रेम विवाह करने पर पिता व भाई ने गला घोंटकर उतारा बेटी को मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 11:34 AM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक लड़की को प्रेम विवाह करने की ऐसी सजा मिली, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा। प्रेम विवाह करने वाली लड़की को उसके पिता व भाई ने गला घोंटकर मार दिया। इतना ही नहीं हत्या को अात्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। पुलिस जांच में इस हत्या का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक शहर के रेमेडी मोहल्ले के रहने वाले भारत लाल वर्मा पुलिस में सिपाही है। वह चित्रकूट जिले में तैनात है। उसकी 23 साल की बेटी शहर की कांसीराम कालोनी निवासी जितेंद्र धुरिया से मोहब्बत करती थी और दोनों ने 2016 में गुप-चुप तरीके से शादी कर ली थी। जिससे लड़़की तनुप्रिया के घर वाले बहुत नाराज थे और प्रेमी जोड़े को जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

पुलिस ने आरोपी पिता को किया गिरफ्तार 
इसी से परेशान होकर दूल्हा और दुल्हन ने जिले के एसपी और डीएम को हलफनामें सहित प्रार्थना पत्र लिखे थे। उसमें उन्होंने लिखा कि उनकी जान को खतरा है। उनकी जान-माल की रक्षा की जाए, लेकिन पुलिस और प्रशाशन ने उनकी एक नहीं सुनीं। जिसका नतीजा यह निकला कि तनुप्रिया की उसी के घरवालों ने हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारे सिपाही बाप को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, पिता अपने आप को निर्दोष बता रहा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा 
सुत्रों की मानें तो फरवरी को तनुप्रिया को उसके परिजन बहला फुसला कर घर ले गए। रात को उसके पिता व भाई ने उसकी हत्या कर दी और शव को फांसी से लटका कर आत्महत्या का रूप दे दिया। जिसके बाद पुलिस ने तनुप्रिया का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि तनुप्रिया को पहले गला घोंट कर मारा गया है। उसके बाद उसे फांसी पर लटकाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मृत युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी पिता से पूछताछ कर रही है।