बेटे के गम में पिता अतीक टूटा तो भाई अली भी है गमजदा...सिर पर हाथ रखकर बहाता रहा आंसू, बेचैनी में काटी रात

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 01:47 PM (IST)

प्रयागराज: असद अहमद के एनकाउंटर के बाद माफिया अतीक अहमद पूरी तरह से टूट गया है। वहीं भाई के मारे जाने के बाद नैनी सेंट्रल जेल में बंद उसका बड़ा भाई अली अहमद विचलित है। गुरुवार दोपहर से ही वह नैनी सेंट्रल जेल की अपनी बैरक में बेचैन है। कभी रोते हुए बैठ जाता तो कभी बाल खींचने लगता या बैरक में इधर से उधर चलते हुए बड़बड़ाने लगता। गुरुवार रात भर उसकी ऐसे ही कटी थी और शुक्रवार को भी दिन भर वह गुमसुम सा बना रहा। शनिवार की सुबह भी उसकी बेचैनी बरकरार रही।

बेचैन रहा अली अहमद
जानकारी के मुताबिक, तकरीबन पौने एक बजे हुए एनकाउंटर की जानकारी नैनी जेल में अली को तीन बजे के बाद जेल कर्मियों के जरिए मिली तो पहले उसे भरोसा ही नहीं हुआ, फिर उसका रोना-बिलखना शुरू हुआ तो रात भर वह गम में डूबा बेचैन रहा। शुक्रवार को भी वह सुबह से उखड़ा रहा। जेल के बंदी रक्षकों से वह गुस्से से बोलता रहा। बाकी समय या तो गुमसुम रहा या आंसू बहाता रहा। सुबह खाने से मना कर दिया। बंदी रक्षकों ने खाने पर जोर दिया तो अली ने गुस्सा दिखाया। फिर दिन भर वह गुमसुम ही रहा। कभी सिर पर हाथ रखकर बैठ जाता तो कभी बैरक की छत की ओर एकटक देखता रहा।

अतीक के दोनों बेटे जेल में बंद
मिली जानकारी के मुताबिक, रात में भी उसने खाने से इन्कार किया तो बंदी रक्षकों ने दबाव दिया। ना-नुकुर के बाद अली ने खाने की थाली ले ली। भोजन में मिले चावल-दाल रोटी सब्जी में आधा ही उसने खाया और पानी पीकर थाली खिसका दी। शनिवार की सुबह से फिर उसकी बेचैनी बढ़ती दिखी। बता दें कि अतीक के पांच बेटों में सबसे बड़ा उमर लखनऊ जेल में है जबकि दूसरे नंबर का अली पिछले साल जुलाई में सरेंडर करने के बाद से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

असद को सपूर्द ए खाक कर दिया गया
बता दें कि आज असद को सपूर्द ए खाक कर दिया गया। वहीं धूमनगंज पुलिस ने अतीक अहमद से शुक्रवार को सुबह चाय-नाश्ते के लिए पूछा तो माफिया ने जवाब दिया, ‘सियान बेटा मार के चाय-खाना पूछ रहे हो?’ अतीक के इस कथन में दर्द और अफसोस साफ झलका। बेटे को दफनाया जाएगा और हालात ये हैं कि शव को लेने वाला तक कोई नहीं है। खुद अतीक ने असद की मिट्टी में शामिल होने की इच्छा पुलिस के सामने रखी है, लेकिन वो शामिल नहीं हो पाया। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj