पिता बस ड्राइवर... बेटी उड़ाएगी Airforce Fighter Jet, ऑल इंडिया में दूसरी रैंक हासिल कर मेरठ का नाम किया रौशन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2023 - 12:51 PM (IST)

मेरठ: मेरठ की बेटी ने अपनी काबलियत से पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। जहां रोडवेज बस में चालक की डयूटी करने वाले पिता की बेटी ने वायु सेना में फ्लाईंग ऑफिसर के पद पर देश में दूसरी रैंक हासिल की है। एयर फोर्स बनने की खबर मिलते ही पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

श्रुति के पिता उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में सरकारी बस चलाते हैं। लेकिन अब उनकी बेटी सेवा के विमान उड़ाएंगे। श्रुति एयरफोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में देश में दूसरी रैंक हासिल की है। श्रुति की सफलता ने पूरे मेरठ का नाम रोशन कर दिया है। वहीं श्रुति अपने इस कामयाब के पीछे की वजह अपने पिता और मां का त्याग बताती हैं।अपनी कामयाबी का श्रेय श्रुति गुरु कर्नल राजीव देवगन को भी देती हैं।

पल्लवपुरम फेस दो निवासी श्रुति सिंह ने (एएफसीएटी) 2023 में मेरिट सूची में एयर 2 हासिल किया। जनवरी 2024 में भारतीय वायुसेना के फ्लाइंग ऑफिसर पद के लिए हैदराबाद के एयरफोर्स एकेडमी में अपना प्रशिक्षण शुरू करेगी। फ्लाइंग ऑफिसर भारतीय रक्षा बलों में एक कमीशन प्राप्त रैंक है। श्रुति इसका श्रेय अपने गुरु राजीव देवगन (यूनिवर्सल काउंसलिंग सेंटर गंगानगर) को समर्पित किया । वह एक जीटीओ( ग्रुप टेस्टिंग ऑफिसर) है जो इलाबाद, बैंगलोर और भोपाल में सेवा कर चुकी है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj