खाने-पीने की सामग्री देकर 'फादर' ने गरीबों को ईसाई धर्म कबूलने के लिए उकसाया

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 02:42 PM (IST)

आगराः अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन ईसाई धर्म के कई लोगों ने झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं पर धर्मान्तरण का दबाव बनाया। मामला आगरा जिले का है। आरोप है कि चर्च से आई 4 महिलाओं एक फादर ने झुग्गियों में रहने वाले 150 लोगों को लालाच देकर धर्मपरिवर्तन के लिए बरगलाने की कोशिश की। इस बात की जानकारी जब आसपास के लोगों को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फादर और महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की और बाद में उन्हें छोड़ दिया।

जानिए पूरा मामला 
सूत्रों के मुताबिक मामला थाना जगदीशपुरा आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-2 पार्क का है। यहां स्थित एक पार्क में करीब 35 झुग्गियों में 150 लोग रहते हैं। जो अपने जीवन निर्वाह के लिए बेलदारी और फेरी का काम करते हैं। वहीं झुग्गियों में रहने वाली महिलाओं का आरोप है कि महिला दिवस से एक दिन पहले फादर आए थे और हम लोगों को देख कर चले गए थे। लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 4 महिलाओं सहित फादर दोबारा आए और झुग्गियों में रहने वाले लोगों से ईसा की पूजा कराने के बाद खाने-पीने की सामग्री वितरित कर धर्मपरिवर्तन को उकसाने लगे।

फादर और 4 महिलाओं से की गई पूछताछ
साथ ही महिलाओं ने बताया कि फादर ने पहले धर्म सभा की उसके बाद सरकार की कमियों को गिना बच्चों को पढ़ाने लिखाने का लालच दे धर्मपरिवर्तन के लिए कहा। धर्मपरिवर्तन की सभा को होता देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फादर और 4 महिलाओं से प्राथमिक पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया।

क्या कहती है पुलिस
इस मामले में एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का कहना है मामले की जांच की जा रही है। अबतक पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि वो लोग अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लोगों को जागरूक कर रहे थे। मामले की जांच के बाद आरोप सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस मामले में पुलिस ने अबतक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई।