कन्यादान से पहले पिता की उठी अर्थी, आज होनी थी सोनभद्र में दोनों बेटियों की शादी

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 03:03 PM (IST)

सोनभद्र: घर में बेटी के जन्म लेते ही एक पिता उसकी शादी के सपने देखने शुरू कर देता है। एक समय वो आता है जब रीति रिवाजों से वह बेटी का कन्यादान करता है, लेकिन सोनभद्र के रहने वाले दीनदयाल गुर्जर को ये पल नसीब नहीं हुआ। बदकिस्मती से 2 बेटियों की शादी के अरमानों को पूरा करने से पहले ही उसने दुनिया को अलविदा कह दिया।

बता दें कि सोनभद्र के बीजपुर थाना क्षेत्र के जरहा ग्राम पंचायत के टोला बियाडॉड में दीनदयाल गुर्जर के घर 12 मई को शादी होनी थी। दो बेटियों की शादी का जश्न और तैयारी चल रहा थी कि मंगलवार की शाम हल्दी मंडप कार्यक्रम के समय घर के पास झाड़ी में पलास का पत्ता लेने गए दीनदयाल को जहरीले सांप ने काट लिया। 

इस दौरान हालत खराब होने पर परिजन दीनदयाल को धन्वन्तरि हॉस्पिटल लेकर रात में ही पहुंचे। जहां डॉक्टरों के तमाम दवा उपचार के बाद जब स्थित में सुधार नहीं हुआ तो चिकित्सकों ने अन्यत्र के लिए रेफर कर दिया। परिजनों के अनुसार बेहतर इलाज के लिए एमपी के नेहरू हॉस्पिटल ले जाते समय रास्ते मे दीनदयाल की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम पसरा हुआ है।   

वहीं पिता की मृत्यू के बाद आपसी सहमति से वर और वधू पक्ष में बात करके शादी को करा दिया गया, लेकिन विदाई नहीं की गई। बेटियों की आज बारात आने वाली थी और 13 मई को विदाई होनी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static