ऑनर किलिंगः बेटी के हत्यारे बाप को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बोला- समझाने के बाद भी नहीं मान रही थी तो मार डाला

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 10:22 AM (IST)

बरेली/भमोरा: बेटी के हत्यारोपी पिता को भमौरा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। इस दौरान उसने सनसनीखेज खुलासा किया। बताया कि बेटी बीए की छात्रा थी। उसके  प्रेम प्रसंग से नाराज होकर उसने मजबूरन एसा कदम उठाया है। समझाने के बाद भी वह अपने प्रेमी से संपर्क तोड़ने को तैयार नहीं हुई, इसीलिए उसने परिवार के लोगों के साथ उसकी हत्या की थी। पुलिस इस मामले में नामजद छात्रा की मां, भाई, चाचा, ताऊ और दो अज्ञात लोगों को भी तलाश रही है।

ब्रजेश के खिलाफ गवाही देने से भी मना कर रही थी मृतका
पुलिस के अनुसार घिलौरा की युवती के गांव के ही ब्रजेश से प्रेम संबंध थे। करीब छह महीने पहले वह उसके साथ कहीं चली भी गई थी। तीन दिन बाद लौटी तो पिता ने थाना भमोरा में ब्रजेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। ब्रजेश के जेल से बाहर आने के बाद युवती ने फिर उससे बातचीत शुरू कर दी। ब्रजेश के खिलाफ गवाही देने से भी मना कर दिया। इसी से नाराज पिता लाल सिंह, मां प्रेमवती, भाई अनिल, चाचा शिशुपाल सिंह, ताऊ महेंद्र सिंह ने 28 मार्च को युवती की हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया।



प्रेमी ब्रजेश ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी शिकायत
ब्रजेश के मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बाद भमोरा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की और मंगलवार देर रात लाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर क्राइम ने बताया कि आरोपी पिता को गिरफ्तार लिया है। सभी आरोपियों पर हत्या और सबूत मिटाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रस्सी से गला घोंटकर उतारा मौत के घाट
लाल सिंह ने बताया कि 28 मार्च की रात को उसने बेटी से ब्रजेश के खिलाफ गवाही देने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। बातचीत बंद करने के बजाय ब्रजेश से ही शादी करने की जिद पर अड़ गई। इस पर उसने पत्नी प्रेमवती, बेटे अनिल, भाई शिशुपाल सिंह और महेन्द्र सिंह के साथ उसे पीटा भी लेकिन उसने जिद नहीं छोड़ी। इस पर उन लोगों ने गुस्से में रस्सी से उसका गला घोट दिया। रात में ही बैलगाड़ी का इंतजाम कर शव को रामगंगा किनारे ले गए और रात दो बजे उसे जला दिया। लकड़ी कम होने के कारण शव पूरी तरह से नहीं जल पाया। इसके बाद अधजला शव ही रामगंगा में प्रवाहित कर वे घर चले आए। गांव वालों ने पूछा तो उसके रिश्तेदारी में जाने का बहाना कर दिया, लेकिन प्रेमी के खोजबीन करने के बाद सच्चाई सामने आ गई।

Content Writer

Ajay kumar