कर्ज चुकाने के लिए इस हद तक गिरा बाप, बिचौलिए के जरिए बेची 11 साल की बेटी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 03:27 PM (IST)

नोएडाः ऐसा माना जाता है कि बाप बेटी का रक्षक होता है, क्योंकि बेटी बाप की लाडली होती है, स्वाभिमान होती है, लेकिन नोएडा में एक कलयुगी बाप ने बाप-बेटी का पवित्र रिश्ता ही कलंकित कर दिया। जहां कर्ज में डूबे पिता ने पैसों के लालच में आकर अपनी 11 साल की बेटी को बिचौलिये के जरिए बेच दिया। उसका विवाह अधेड़ युवक से करा दिया।

बच्ची की मां इस शादी के खिलाफ थी। जिसके चलते उसके पति और बिचौलिए ने जान से मारने की धमकी दी। इसके बावजूद भी बच्ची की मां ने हिम्मत दिखाई और सीएम पोर्टल पर शिकायत भेज दी। महिला ने पुलिस को दी हुई शिकायत में लिखा कि उसके पति ओमकार ने अलोनी (बुलंदशहर) निवासी विनोद से कहा था कि उसे रुपए की आवश्यकता है, अगर वह दे तो वह अपनी 11 साल की बेटी का विवाह कर देगा। इस पर विनोद ने अलोनी गांव के ही देवेंद्र (35) से बात कर 11 मई 2018 को उसकी बेटी का विवाह कर दिया। विवाह की एवज में ओमकार को 68 हजार रुपए दिलाए गए।

वहीं, लड़की की मां ने बताया कि उससे कहा गया था कि विवाह के बाद गौना (विदाई) लड़की के बालिग होने पर होगा। इस पर उसने मंजूरी दी थी, लेकिन विवाह के बाद ससुराल वाले एक-दो दिन बाद वापस भेजने की बात कहकर लड़की को ले गए और वापस नहीं भेजा। जिसके चलते उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

कोतवाली प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि फिलहाल बाल विवाह के आरोप में रिपोर्ट दर्ज किया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण और कोर्ट में बयान दर्ज कराया जाएगा। पुलिस ने बेटी को बुलंदशहर से मुक्त कराकर मां को सौंप दिया और फरार आरोपियों को सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया।


 

Tamanna Bhardwaj