सोनभद्र में पिता-पुत्र मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 5

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 01:29 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के राबट्र्सगंज क्षेत्र के लोहरा गांव निवासी पिता पुत्र की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों कुछ दिन पूर्व मुम्बई से लौटे थे। जिला प्रशासन ने लोहरा गांव को जिले का पहला हॉटस्पॉट बनाते हुए सील कर दिया है। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस के उपाध्याय ने रविवार को यहां बताया कि शनिवार रात मिली जांच रिपोर्ट में लोहरा गांव निवासी पिता पुत्र कोरोना पॉजिटिव मिले है। उन्होंने बताया कि दोनों 15 मई को मुम्बई से लौटे थे। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद दोनों को इलाज के लिये मिर्जापुर भेज दिया गया है। गांव में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम को भेज कर गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कर दिया गया। परिवार के अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। इनके सम्पर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है।

हॉटस्पॉट के तहत गांव को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। सम्पर्क में आये लोगों की जांच कराते हुए उन्हें क़वारंटाइन किया गया है। सोनभद्र में इन दोनों को मिला कर कोरोना पॉजिटिव की संख्या पांच हो गई। तीन अन्य जिलों के हैं जो कि गुजरात से आई विशेष ट्रेन से सोनभद्र आये थे।

Tamanna Bhardwaj