बाप ने राष्ट्रपति से की इच्छा मृत्यु की मांग, कहा- दहेज के लिए परेशान करता है पुलिस विभाग में तैनात दामाद

punjabkesari.in Sunday, Aug 04, 2019 - 01:04 PM (IST)

कानपुरः दहेज प्रथा (dowry system) समाज में प्रचलित बुरी व्यवस्थाओं में से एक है। इसे खत्म करने के लिए कितने भी कानून बनाए जाए, लेकिन लोगों के जहन से यह कुरीति निकलने का नाम नहीं ले रही। ऐसा ही एक ताजा मामला कानपुर से सामने आया है। यहां पुलिस विभाग में ऑपरेटर के पद पर तैनात युवक अपनी पत्नी पर दहेज के लिए दबाव बनाता है। वहीं पत्नी के परिजनों ने तंग आकर अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इच्छामृत्यु की मांग की है।

मामला कानपुर के बाबूपुरवा का है। यहां के निवासी परचून दुकानदार हामिद ने बताया कि वर्ष 2016 में उसने अपनी बेटी की शादी रेलबाजार निवासी रिटायर्ड दरोगा के पुलिस विभाग में ऑपरेटर के पद पर तैनात बेटे से की थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही बेटी के ससुराली जन दहेज में बाइक और चेन न लाने पर प्रताड़ित करते थे। इतना ही नहीं जान से भी मारने तक की भी कोशिश की।

उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने रेलबाजार थाने में ससुरालजनों पर दहेज प्रताड़ना की एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन थाना पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई के बजाए उन्हें ही फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दे रही है। पुलिस से परेशान दुकानदार ने राष्ट्रपति से लेकर एसएसपी कानपुर को पत्र भेजकर परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांग की है।

 

Ruby