चावल खरीद को लेकर FCI अधिकारी पर लगा रिश्वत लेने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2017 - 04:31 PM (IST)

मथुराः शहर के मथुरा गोवर्धन मार्ग स्थित FCI गोदाम में कार्यरत अधिकारी के ऊपर रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। आरोप है कि अधिकारी धान मील संचालकों से प्रति गाड़ी 10 हजार की अवैध वसूली कर रहा है। वहीं इस मामले के प्रकाश में आने के बाद एडीएम वित्त ने मामले की जांच के रिपोर्ट मांगी है।

जानकारी के मुताबिक FCI गोदाम में सरेआम अधिकारी चावल का लॉट उतरवाने के नाम पर खर्चा पानी मांग रहे हैं। पीड़ित धान मील संचालक भारत भूषण सिंह और बसंत सिंघल का आरोप है कि यहां के क्वालिटी मैनेजर उनसे चावल का लॉट उतरवाने का 10 हजार रूपये मांग रहे है। इनका ये भी कहना है कि सरकार के द्वारा चावल ख़रीद की जा रही है और एफसीआई कर्मचारी अच्छे चावल को फैल कर रहे है और जो चावल किसी काम का नही है उसे पास कर रहे है। सरकार के द्वारा चावल की खरीद में लापरवाही भी बरती जा रही है।

मील संचालक भारत भूषण की मानें तो ये लोग इसलिए ऐसा कर रहे है कि वे हम लोगों से पैसे मांग सके। उन्होंने बताया कि वे मेरी फैक्टरी पर आए थे और उन्होंने पैसे की मांग की। इनका ये भी कहना है कि मथुरा में 20 हजार कुंतल की खरीद हो चुकी है इन लोगों अभी तक कोई धान की खरीद नही की। ये जो काम कर रहे है सरकार विरोधी काम कर रहे है इन लोगों की तानाशाही चल रहे है।

वहीं इस पुरे मामले को लेकर जब क्वालिटी कंट्रोल मैनेजर आनंद अवस्थी से बात करनी चाही तो वह इन आरोपों को गलत ठहरा रहे है। उनके मुताबिक धान ख़रीद होने से ढाई महीने पहले इनके गोदाम पर गया था टॉर्च से लाइट जलाकर चावल को चेक किया जाता है। इन लोगों के 8 ट्रक चावल फैल हो चुके है इसलिए ये आरोप लगा रहे है।

उधर एडीएम वित्त रविंद्र कुमार का इस मामले में कहना है कि मामला सामने आया है। जिलाधिकारी महोदय को अवगत करा दिया गया है। इसके लिए एक कमेटी बना दी गई है। जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।