मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले के नाम FCI गोदाम को प्रशासन ने कराया ध्वस्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 03:36 PM (IST)

मऊः यूपी सरकार माफिया मुख़्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति को खत्म करने में तुली है। माना ये जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार 2022 विधान सभा चुनाव से पहले सदर विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गों सहित उसके गैंग को नेस्तनाबूत कर देना चाहती है। जिससे 2022 के चुनाव में मुख्तार गैंग हर मोर्चे पर पंगु किया जा सके। उसी क्रम में लखनऊ के डाली गंज में मुख्तार अंसारी के बेटों के नाम से बने मकान व मऊ जिले के बंधा मोड़ स्थित अवैध स्लाटर हाउस को ध्वस्त किया गया। हालांकि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी व साले आतिफ के नाम से एफसीआई की गोदाम है।

बता दें कि रैनी स्थित एफसीआई गोदाम में अनुसूचित जाति के व्यक्ति के जमीन पर भी कब्जा कर उसका खारिज दाखिल करा लिया गया था, लेकिन जमीन के सेल परमीशन जिलाधिकारी के द्वारा नहीं लिया गया था। जिसके आधार पर उक्त गोदाम की रजिस्ट्रेशन को निरस्त करते हुए एफसीआई गोदाम में बने मकान को जिला प्रशासन ने जमींदोज कर दिया।

इस संबंध में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि काफी दिनों से इस ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर अवैध रूप से एक रूम बनाया गया था, जो मुख्तार की पत्नी और उसके साले के नाम से था। आज इस मकान को ध्वस्त कर कब्जा मुक्त किया जा रहा है और भी जिन जगहों पर मुख्तार अंसारी गैंग का कब्जा है उसे मुक्त किया जाएगा।

Tamanna Bhardwaj