फरार IPS मणिलाल पाटीदार ने कोर्ट में किया सरेंडर, 2 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 02:16 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के महोबा से फरार चल रहे पूर्व IPS मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें बढ़ी तो खुद लखनऊ एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर कर दिए। बता दें कि पूर्व IPS  मणिलाल क्रेशर कारोबारी मौत मामले में पिछले 2 साल से फरार चल रहा थे। पूर्व एसपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की दो टीमें प्रयागराज से और दो टीमें महोबा से पाटीदार के गृह जनपद राजस्थान के डूंगरपुर और गुजरात के अहमदाबाद भी गई थी। सात जून को प्रयागराज से गई टीम डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र के सरोदा कस्बे में गई थी। यहां पर मणिलाल पाटीदार का पैतृक घर है।

संपत्ति कुर्क होने का सताया डर
जानकारी के अनुसार, मणिलाल पाटीदार के सरेंडर न करने पर पुलिस इन संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी कर रही थी। एसपी क्राइम और मामले के विवेचक आशुतोष मिश्रा के मुताबिक उन्होंने परिजनों के बयान भी दर्ज किए। उन्होंने बताया था कि व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए 27 मार्च 2021 को परिवार के सदस्यों से आखरी बार मणिलाल पाटीदार की बात हुई थी। पाटीदार ने परिवार के सदस्यों को बताया कि वह जहां पर भी हैं सकुशल हैं।

गौरतलब है कि क्रेशर कारोबारी इंद्र कांत तिवारी से पांच लाख की रंगदारी मांगने के मामले में आईपीएस पाटीदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज है और क्रेशर कारोबारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी कार से बरामद हुआ था। क्रेशर कारोबारी के सिर में गोली लगने से उनकी मौत हुई थी।

Content Writer

Imran