रायबरेली में बच्चा चोरी की आशंका- अफवाहों के कारण बढीं पिटाई की घटनाएं

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 06:25 PM (IST)

 

रायबरेलीः सोशल मीडिया पर बच्चा चोरों के घूमने के वायरल हो रहे संदेशों के बीच जिले में बच्चा चोरी की आशंका और अफवाहों के कारण पिटाई की घटनाएं बढ़ गई हैं । पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि खीरों थाना क्षेत्र के मेडौली गांव में बिहार प्रांत के वृद्ध सुदामा को बुधवार की सुबह घूमते देखा गया था और ग्रामीणों को आशंका हुई कि शायद वह बच्चा चोर हैं, इस पर ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी । पुलिस के अनुसार सुदामा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था।

प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गांव के चौकीदार वृंदावन ने तहरीर दी, जिसके आधार पर कई ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । पुलिस के अनुसार दूसरी घटना सलोन कोतवाली क्षेत्र की है, जहां मोहल्ला गोरही निवासी जिया (10) मां के साथ शौच के लिए गई थी । पुलिस ने परिजनों के हवाले से बताया कि एक महिला जिया को घसीटकर ले जाने लगी। इस पर उसने शोर मचाया। आसपास के लोगों ने दौड़कर आरोपी महिला को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस ने पूछताछ में बताया कि महिला का नाम अनीता है और वह देहरादून की रहने वाली है । सलोन कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने महिला को पकड़ा है । महिला से पूछताछ की जा रही है। तीसरी घटना में लखनऊ के चिनहट निवासी अमर कुमार वर्मा एक निजी कंपनी में इंजीनियर हैं। उन्होंने जिले की लालगंज कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 27 अगस्त को वह विशाल पांडेय और अर्जुन वर्मा के साथ कार से केसरुआ गांव गये थे।

उन्होंने बताया कि वहां से वापस लौटते समय ग्रामीणों ने बच्चा चोर का शोर मचाते हुए उन्हें घेर लिया और पिटाई कर दी । पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने कई ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । पुलिस ने बताया कि चौथी घटना में जिले की लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मजहरगंज मजरे बहाई गांव में एक युवक बोलेरो गाड़ी से गया था, तभी गांव के बाहर उसकी गाड़ी खराब हो गई, जिसे वह ठीक करने लगा। उन्होंने बताया कि इतने में ग्रामीण पहुंचे और बच्चा चोर की आशंका में पथराव कर दिया। युवक से पूछताछ कर हकीकत जानने के बाद उसे जाने दिया गया।



 

Tamanna Bhardwaj