फर्रुखाबाद में संदिग्ध बम मिलने से दहशत, मौके पर पहुंची पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2017 - 09:21 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद शहर कोतवाली क्षेत्र में सुबह लेखपाल के घर के बाहर बने चबूतरे पर संदिग्ध बम मिलने से हडकंप मच गया। बम की सूचना मिलने पर पुलिस के भी होश उड़ गए। बम मिलने की बात का पता लगने पर लोगों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई।

जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला इस्माइलगंज सानी निवासी स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय रामचन्द्र वर्मा की पत्नी उर्मिला ने अपने चबूतरे पर बम रखा देखा। उन्होंने इसकी सूचना अपने लेखपाल पुत्र रविन्द्र वर्मा को दी। रविन्द्र ने डायल 100 को सूचित कर दिया। सूचना मिलने के बाद शहर कोतवाल अनूप निगम फ़ोर्स के साथ मौके पर आ गए। लेखपाल के चबूतरे पर बम होने की सूचना क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गई।

कोतवाल ने एंटी सर्वो टीम को मौके पर बुलाया। जिसके बाद टीम के प्रभारी कोमल यादव अपने साथी अमित व धर्मेन्द्र सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने टाइम बम की जांच की। बम को लाल रंग के टेप से लपेटा गया था। उसके ऊपर एक घड़ी भी लगी थी। कोमल सिंह का कहना है कि टाइम बम बनाने की जो प्रक्रिया होती है वह पूरी करके बम तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि कानपुर से बम डिफ्यूज दस्ते को बुलाया गया है। उसके बाद ही उसकी क्षमता का पता चल सकेगा।

सुरक्षा के लिहाज से बम के आस-पास पानी के ड्रम भरकर रख दिए गए हैं। मजे की बात यह है कि बम मिलने के 3 घंटे बाद भी पुलिस का आला अधिकारी मौके पर नहीं आया। शहर कोतवाल अनूप निगम ने बताया कि जांच चल रही है। आला अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।