कोरोना वायरस के डर से बाजारों में बेरंग हुई रौनक, रंगों-पिचकारियों का बाजार हुआ मंदा

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 02:43 PM (IST)

प्रयागराजः भारत के कई हिस्सों में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद पूरे देश में हाई अलर्ट है। इस बीच रंगों के पर्व होली में महज कुछ ही समय का वक़्त रह गया है। इसके बावजूद भी प्रयागराज के बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। शहर के सभी प्रमुख बाजार तरह-तरह के रंग गुलाल और पिचकारियों से भरे जरूर हैं लेकिन कोरोना वायरस के दहशत के चलते लोग इन्हें खरीदने से कतरा रहे हैं। फागुनी बयार के बीच रंगउत्सव की शुरूआत भले ही हो गई हो, बावजूद इसके बाजारों में कही कोई उत्साह दिखाई नहीं पड़ रहा है। 

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोग परंपरागत होली की ओर आकर्षित हो रहे है, जिसके चलते दुकानदारों के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है। दुकानदार कहते हैं कि उन्होंने अपने लाखों रुपये इन्वेस्ट कर दिए, लेकिन कोरोना ने सारी दुकानदारी चौपट कर दी है। दुकानदारों का कहना है कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि होली का त्योहार हो और बाज़ारों में रौनक बिल्कुल न दिखाई दे रही। दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। 

इतना सन्नाटा तो नोटबन्दी और बढ़ती महंगाई के बाद भी नही देखने को मिली थी। उधर, ग्राहक भी होली के रंग खरीदने में कतरा रहे हैं। प्रयागराज की इस रिपोर्ट से ये साफ जाहिर हो रहा कि कोरोना वायरस का असर होली के त्योहार में दिख रहा है और लोग रंग और पिचकारी खरीदने में कतरा रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static