लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल करती पकड़ी गई महिला अभ्यर्थी पास, अखिलेश बोले- भाजपा सरकार में नकल माफिया का अमृतकाल

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 01:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) ने लेखपाल भर्ती का परिणाम 2023 घोषित कर दिया है। रिजल्ट को लेकर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए एक महिला अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड और UPSSC द्वारा जारी रिजल्ट शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी पुलिस ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए जिस महिला अभ्यर्थी को सबूत के साथ पकड़ा था, उसे उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उतीर्ण घोषित कर दिया है। ये ईमानदार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है। जांच हो और दंडात्मक कार्रवाई भी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में नकल माफिया का अमृत काल चल रहा है।

 

बता दें कि 31 जुलाई, 2022 को आयोजित यूपीएसएसएससी लेखपाल मेन्स परीक्षा में कुल 27,455 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन उम्मीदवारों के लिए अगला फेज डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन है, जिसकी तारीख जल्द जारी की जाएगी।इससे पहले, यूपीएसएसएससी लेखपाल 2023 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 1 अगस्त, 2022 को जारी की गई थी, जबकि फाइनल आंसर-की 7 सितंबर, 2022 को जारी की गई थी।

ये भी पढ़ें:- जया प्रदा ने आजम खान पर बोला जुबानी हमला, कहा- 100 फीसदी का नेता 0 फीसदी पर आ गया

रामपुर: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की तैयारियां जोरों पर हैं। 4 मई यानी कि गुरुवार को चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण के मतदान के लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया। ऐसे में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार के आखिरी दिन राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में रामपुर से बीजेपी कैंडिडेट मसर्रत मुजीब के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पूर्व सांसद जयाप्रदा ने रोड शो किया।

 

Content Writer

Ramkesh