तोते के प्यार में महिला इंस्पेक्टर ने छोड़ा खाना-पीना! ढूंढ कर लाने वाले को देगी 5000 रुपए का इनाम

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2023 - 04:54 PM (IST)

Meerut News: उत्तर प्रदेश में मेरठ पुलिस इंटेलिजेंस टीम में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर ने एक तोते को ढूंढ कर लाने वाले को 5000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। दरअसल महिला इंस्पेक्टर को तोता घायल अवस्था में मिला था, जिसके बाद उन्होंने उसका इलाज करवाया। ठीक होने के तुरंत बाद तोतो कहीं उड़कर चला गया। वहीं, अब उस तोते को वापिस पाने के लिए महिला इंस्पेकर ने इनाम की घोषणा की है।

बता दें कि महिला इंस्पेक्टर श्वेता यादव मोहनपुरा इलाके में रहती हैं। इंस्पेक्टर श्वेता यादव का कहना है कि अप्रैल महीने में उनको एक तोता घायल अवस्था में  मिला था, जिसे कुत्तों ने बुरी तरह नोचा था। तोते की हालत देखते ही श्वेता से रहा नहीं गया और वह उस तोते को अपने साथ घर ले गई। जहां उन्होंने तोता का इलाज करवाया। इसी कड़ी में श्वेता और उनके पूरे परिवार को तोते से लगाव हो गए। श्वेता ने तोते का नाम मिष्ठू रख दिया।

ये भी पढ़ें....
अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- जो 2014 में आए थे, वह 2024 में चले जाएंगे
- वकील हत्या कांड: आरोपियों की तस्वीरें CCTV में  हुई कैद, बहन बोली- मेरा पति है कातिल


श्वेता का कहना है कि उन्होंने मिष्ठू को कभी भी पिंजरे में नहीं रखा। वह मिष्ठू को अपने साथ बाहर भी लेकर जाती थीं। उन्होंने बताया कि बीती 11 अगस्त की सुबह तोता अचानक से घर से गायब हो गया। उन्होंने तोते को बहुत ढूंढा, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। वहीं, अब श्वेता ने मिष्ठू को ढूंढ कर लाने वाले को 5 हजार रुपए का नगद इनाम देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर तोता खुले में है तो सही है, लेकिन अगर उसको किसी ने पकड़ कर बंद कर लिया है तो उन्हें बहुत दुख होगा। उनका कहना है कि वह अपने तोते को खुले में रखती थीं, इसलिए वह चाहती हैं कि तोता हमेशा खुले में रहे।

Content Editor

Harman Kaur