UP: मुजफ्फरनगर में फीमेल Pitbull की गंडासे से पीटकर हत्या, मालिक की तहरीर पर एक के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 09:17 AM (IST)

मुजफ्फरनगर(अमित कुमार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद में गुरुवार सुबह एक पिटबुल फीमेल (Pitbull bitch) को एक युवक (Youth) ने गंडासे से वार कर उस समय मौत के घाट उतार दिया था जब पिटबुल फीमेल (Pitbull bitch) को उसका मालिक घर के बाहर घुमा रहा था। जिसके बाद मृतक कुत्तिया के मालिक द्वारा संबंधित थाने में इसकी लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई। जिसके चलते इस मामले में पुलिस (Police) ने तुरंत मृतक कुतिया के शव (Dead Body) को पोस्टमार्टम (Post Mortem) के लिए भिजवाकर आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 429 और 506 में मुकदमा दर्ज (FIR) कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

युवक ने गंडासे से पिटबुल फीमेल पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया
दरअसल चरथावल थाना क्षेत्र के गांव आलमगीरपुर में गुरुवार सुबह नितिन पुंडीर नाम का एक युवक अपनी फीमेल पिटबुल को घुमाने के लिए घर से निकला था। उसी दौरान गांव के ही रवि कुमार नाम के एक युवक ने गंडासे से पिटबुल फीमेल पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद मृतक कुत्तिया के मालिक नितिन पुंडीर द्वारा चरथावल थाने में लिखित शिकायत कर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी। जिस पर पुलिस ने मृतक कुत्तिया के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर इस मामले में तुरंत आरोपी रवि कुमार के विरुद्ध धारा 429 और 506 में मुकदमा दर्ज कर अपनी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मालिक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
इस घटना की जानकारी देते हुए जहां मृतक कुत्तिया के मालिक संदीप पुंडीर की माने तो हमारी पालतू पीलिया है। हमने गांव में पाल रखी थी। हम घुमाने के लिए उसे लेकर गए थे तो सामने वालों ने धारदार हथियार से पीटकर उसे मार दिया। मृतक कुत्तिया का नाम जिम्मी है। आरोपी का नाम रवि कुमार है और उनके भाई हैं। उनके पिताजी का नाम मूलचंद है। मैं थाना चरथावल में कुत्तिया को लेकर गया था, वहां शिकायत करने पर पुलिस ने  मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि बेजुबान जानवर है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पता चल पाएगी मौत की वजह
वहीं इस घटना के बारे में पशु चिकित्सक डॉक्टर अनिल कुमार गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि दरअसल पास में ही एक गांव है। आलमगीरपुर मां पर एक कुत्तिया की डेथ हुई है। चोट लगने से उसका मालिक पुलिस के साथ में उसे लेकर मेरे पास आया था। अब पोस्टमार्टम होगा जिसकी प्रक्रिया चल रही है। संभावना यह है कि मृतक कुत्तिया को हेड इंजरी है, जिसकी वजह से उसकी डेथ हुई है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा। एक्सटर्नल चोट बहुत ज्यादा नहीं है इंटरनल चोट की संभावना है।

एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में सीओ सदर यतेंद्र नागर की माने तो थाना चरथावल के गांव आलमगीरपुर निवासी नितिन पुंडीर के द्वारा थाने पर आकर एक लिखित तहरीर दी गई है कि उनके पिटबुल डॉग की गांव के ही रहने वाले रवि कुमार के द्वारा हत्या कर दी गई है इस सूचना पर थाना चरथावल में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor