RPF महिला सिपाही बनी देवदूत! चलती ट्रेन में चढ़ते समय गिरी युवती की बचाई जान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 02:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से बुधवार को रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते समय एक युवती का पैर फिसलने से वह ट्रेन के साथ घिसटती रही। इस दौरान आरपीएफ महिला सिपाही की सूझ-बूझ से युवती की जान बाल-बाल बच गई।

PunjabKesari    

पूरा मामला चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक का है। जहां एक युवती लखनऊ से नई दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस में चढ़ने का प्रयास कर रही थी कि उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गई। जिसके बावजूद वह ट्रेन में लगे हैंडल को नहीं छोड़ती जिससे वह काफी दूर तक घिसटती जाती है। जिसका वीडियो वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो जाता है। इस दौरान वहां ट्यूटी पर मौजूद आरपीएफ महिला सिपाही की नजर उस पर पड़ती है और वह दौड़कर युवती को ट्रेन से न केवल अलग करती है बल्कि जान पर खेलकर उसकी जान भी बचाती है।

बता दें कि रोजाना कहीं न कहीं लोग चलती ट्रेन में चढ़ते समय हादसे का शिकार हो रहे है और अपनी जान भी गवां रहे हैं। इसके बावजूद लोग अपनी मौत को दावत देने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पंजाब केसरी की लोगों से अपील है कि चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास न करें और घर से समय से निकलें। जीवन बहुत अमूल्य है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static