बकरीद एवं अन्य त्योहारों पर सुरक्षा-व्यवस्था के हो पुख्ता इंतजाम: योगी

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 09:33 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) एवं अन्य त्यौहारों पर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के साथ कानून-व्यवस्था के संबंध में सतर्क रहने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने ईद के मद्देनजर सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करने के साथ हर स्तर पर त्योहार को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने, सुरक्षा प्रबंध चाक-चौबंद रखने तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि परम्परा के विपरीत किसी भी कार्य को किए जाने की मंजूरी न दी जाए। ईद-उल-अजहा के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि रखी जाए, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित न हो। 

उन्होंने संवेदनशील जिलों एवं स्थानों के दृष्टिगत पूर्व तैयारी एवं कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा के अवसर पर सभी जिलों में गैर-परम्परागत रूप से खुले स्थानों पर विशेषकर मिश्रित आबादी वाले या धर्मस्थलों के निकट किसी भी प्रकार के विवाद की आशंकाओं को हर हाल में रोका जाए। जहां विवाद की आशंका हो, वहां पहले से गश्त आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

बता दें कि, मुख्यमंत्री ने शनिवार शाम अपने सरकारी आवास पर ईद-उल-अजहा त्योहार के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। 

Deepika Rajput