फैक्ट्री में लगी भीषण आग: 3 मजदूरों की जलकर मौत, सीएम योगी ने घटना पर जताया दुख

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 01:04 PM (IST)

Kanpur: जिले के थाना फलजगंज क्षेत्र में स्थित साइकिल का सामान बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसा में तीन मजदूरों की जलकर मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर 11 लोगों को  फैक्ट्री से बहार निकाला और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं, इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है और राहत-बचाव के निर्देश दिए है।

बता दें कि घटना जिले के थाना फजलगंज में स्थित एसके इंडस्ट्रीज फैक्ट्री की है। जहां साइकिल की गद्दी और पैडल बनाने का काम होता है। अचानक फैक्ट्री में शार्ट सर्किट हुआ, जिससे फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। कुछ ही मिनटों में आग इतनी बढ़ गई कि पूरी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसी दौरान फैक्टरी में मौजूद लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, आग की सूचना पाकर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।

फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया और रेस्क्यू कर घटनास्थल से 11 लोगों को बाहर निकाला। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया। साथ ही मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं, हादसे में घायल हुए दो लोगों का इलाज जारी है और एक को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

आग की चपेट में आने से 3 मजदूरों की हुई मौत
मृतकों की पहचान जयप्रकाश सिंह (50) पुत्र राजेंद्र सिंह परिहार निवासी जनपद उन्नाव, नरेंद्र (40) उर्फ दिन्नू सैनी पुत्र स्व. श्री महावीर सैनी निवासी थाना सचेंडी कानपुर नगर और प्रदीप (28) पुत्र राम कुमार गौतम निवासी छतरपुर थाना के रूप में हुई है। साथ ही हादसे में 2 लोग गौरव और मनोज  गंभीर रूप से घायल हो गए।

Content Editor

Harman Kaur