बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष ने सांसद उमा भारती के खिलाफ कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 06:56 PM (IST)

झांसीः बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय ने सीजेएम न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने सांसद उमा भारती पर धारा 156(3) के तहत रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। उमा भारती पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पृथक बुन्देलखण्ड राज्य का निर्माण 3 वर्ष के भीतर करा देने का झूठा वादा व प्रलोभन देकर मतदाताओं को प्रभावित कर उनसे छल कर चुनाव जीता है। वहीं इस मामले में माननीय न्यायालय ने पुलिस को 28 फरवरी 2018 को रिपोर्ट पेश करने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद ही न्यायालय की आगे की कार्यवाही तय की जाएगी।

मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय ने माननीय न्यायालय को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि प्रार्थीगण बहुत समय से पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिए शांतिपूर्वक हिंसक आंदोलन करते रहे हैं। जब वर्तमान सांसद उमा भारती ने पृथक राज्य निर्माण के मुद्दे को अप्रेल 2014 में नामांकन समय उठाया था और कहा था कि 3 वर्ष के भीतर अलग राज्य का सपना साकार करवा देंगी। जिसके बाद सभी मे एक उम्मीद जगी थी और इस वादे से कही न कही आमजन लोगों का भरोसा भी टूटा है।

मोर्चा के अध्यक्ष भानु सहाय की ओर से अधिवक्ता रवि शंकर शर्मा, अधिवक्ता देवी सिंह, अधिवक्ता अशोक सक्सेना एवं अधिवक्ता पवन कुमार ने प्रार्थना पत्र में आग्रह किया कि सांसद उमा भारती के विरुद्ध मतदाताओं से झूठा वादा कर चुनाव जीत लेने व 3 वर्ष बीत जाने पर भी वादा पूर्ण नहीं किये जाने पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किए जाने का आदेश पारित किया जाए।