काशी में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण: हाथ में गंगा जल लेकर नाटकोट्टई से पैदल ही गई बाबा के दरबार, दर्शन कर लिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 01:44 PM (IST)

वाराणसीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वाराणसी में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। जहां विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद शनिवार शाम को गोदौलिया स्थित नाटकोट्टई गई और करीब डेढ़ घंटे तक वहां पर रहीं। वहां से नाट कोट की आरती और गंगा जल को हाथ में लेकर पैदल चलकर बाबा के दरबार में पहुंची। जहां मंदिर के अर्चक टेक नारायण व नीरज पांडे ने वित्तमंत्री को दर्शन पूजन करवाया। इसके बाद वह विशालाक्षी मंदिर गई।

दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी में पहुंची। जहां शनिवार को वह कार्यक्रम करने के बाद श्री विशालाक्षी मंदिर, श्री कुमारस्वामी मठ, काशी नाटकोट्म क्षत्रम, श्री चक्र लिंगेश्वर मठ और शिव मठ का भ्रमण करने गई। इसके बाद वह हनुमान घाट और दशाश्वमेध घाट पर गई। साथ ही उन्होंने शहर के कुछ अन्य महत्वपूर्ण घाटों का भी भ्रमण किया।

वहीं, आज यानी रविवार को वित्त मंत्री काशी तमिल संगम कार्यक्रम के तहत बीएचयू में आर्किटेक्चर एंड अदर हेरिटेज फॉर्म इन आईकेएस (इंडियन नॉलेज सिस्टम) पर एक सेमिनार में भाग लेंगी और छात्रों से संवाद करेंगी। साथ ही वित्त मंत्री दोपहर को रिंग रोड के पास स्थित तुलसी पट्टी में बनने वाले आर झुनझुनवाला शंकरा आई हॉस्पिटल का भूमि पूजन करेंगी। इसके बाद वित्त मंत्री एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद दिल्ली रवाना हो जाएगी।
 

Content Editor

Harman Kaur