UP में छुपकर बैठे तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढ़कर निकालेंः याेगी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 11:17 AM (IST)

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की समय-सीमा को 3 मई तक बढ़ा दिया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के उच्च अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि राज्य में मौजूद तबलीगी जमात के लोगों को लगातार क्वारंटाइन में रखा जाए। साथ ही छुपे हुए तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढ़कर निकाला जाए और उन पर उचित कार्रवाई की जाए। जिले के सभी अधिकारी एक टीम की तरह काम करें। किसी में भेदभाव नहीं होना चाहिए।

इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने में लगे कोरोना योद्धाओं को संक्रमण से बचाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाये जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के हॉटस्पॉट खासकर तबलीगी जमात से जुड़े क्षेत्रों में मेडिकल टीम को अलर्ट करते हुए मैक्रो प्लानिंग की जाए। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में डोर टु डोर चेकिंग की जाए जहां भी तबलीगी जमात से जुड़े लोग मिले उन्हें बाहर निकालने के साथ-साथ उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कोरोना की जंग के लिए एनएसएस, एनसीसी, सिविल डिफेंस, स्वैच्छिक संगठनों के वॉलेंटियर्स को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल और संजय प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Ajay kumar