AMU के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ FIR, भगवान राम पर किया था आपत्तिजनक Tweet

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 12:31 PM (IST)

औरंगाबाद/अलीगढ़ः  भगवान राम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने पर पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी  के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। बता दें कि महाराष्ट्र के जालना जिले में उस्मानी द्वारा कथित आपत्तिजनक ट्वीट करने पर  प्राथमिकी दर्ज हुई है।

इस बाबत पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि जालना के अम्बेड़ के रहने वाले अंबादास अम्भोरे ने आरोप लगाया है कि उस्मानी ने ट्विटर पर अपनी हाल की कुछ पोस्ट में भगवान राम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जिससे उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। अम्भोरे हिंदू जागरण मंच से जुड़ा है।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर अम्बेड़ पुलिस ने बुधवार रात को उस्मानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए तथा सूचना प्रौद्योगिकी कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि यह मामला जालना के सायबर विभाग को सौंपा जाएगा। इस वर्ष की शुरुआत में पुणे पुलिस ने 30 जनवरी को हुए एल्गार परिषद के कार्यक्रम में भड़काऊ भाषा देने पर उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में मार्च में उस्मानी ने पुणे पुलिस के पास अपना बयान दर्ज करवाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static