अमर सिंह की शिकायत पर आजम के खिलाफ इन धाराओं के तहत FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:03 AM (IST)

लखनऊः राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने सपा के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ गोमतीनगर थाने में केस दर्ज कराया है। अमर सिंह का आरोप है कि एक निजी न्यूज चैनल को बयान देने के दौरान आजम खान ने उनके परिवार की महिलाओं को तेजाब से गलाने और हत्या करने की धमकी दी।

अमर सिंह ने तहरीर में आरोप लगाया है कि आजम ने साजिश के तहत यह बयान दिया है जो कि देश हित में नहीं है। यह देश की अखंडता को तोड़ने वाला है। आजम ने उन्हें अवसरवादी पार्टी के नाम से भी जोड़ा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया गया है कि आजम ने चैनलों को इंटरव्यू में कहा कि देश में उस दिन दंगे होने बंद हो जाएंगे जिस दिन अमर सिंह व उनके जैसे लोगों को परिवार समेत मार दिया जाएगा। तहरीर में लिखा है कि आजम देश में बवाल कराकर शांति को भंग करना चाहते हैं।

अमर सिंह ने आरोप लगाया कि आजम ने प्रधानमंत्री को संकेत करते हुए आपत्तिजनक बयान भी दिया है। अमर सिंह ने गोमती नगर इंस्पेक्टर को तहरीर के साथ ही एक वीडियो फुटेज भी दी है। इस फुटेज में आजम खान के बयान रिकार्ड हैं। 
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अमर सिंह की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अमर सिंह के प्रार्थना-पत्र पर आजम के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें धारा 153ए, 295ए और 506 शामिल हैं। इस पर आगे की कार्रवाई विधिक राय के साथ की जाएगी।
 

Deepika Rajput