दरवेश यादव हत्‍याकांड में 3 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 11:21 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव हत्याकांड में 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर दरवेश के भाई पंजाब सिंह यादव के बेटे सनी यादव द्वारा दर्ज करवाई गई है। एफआईआर में अधिवक्ता मनीष शर्मा, उनकी पत्नी वंदना शर्मा पर दरवेश को धमकाने का आरोप लगाया गया है। तीसरा आरोपी विनीत गुलेचा को बनाया गया है। 

उल्लेखनीय है कि, न्यू आगरा क्षेत्र में बुधवार को भरी कचहरी उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दीवानी अदालत परिसर में दरवेश को उनके सहयोगी मनीष शर्मा ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से 3 गोलियां तब मारी जब वह अपने सम्मान समारोह के बाद एक वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद कुमार मिश्रा के चैम्बर में बैठी थीं। मनीष ने हत्या करने के बाद आत्महत्या करने की नीयत से खुद पर दो गोलियां दागी। इस वारदात में दरवेश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मनीष को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे गुरूग्राम के मेंदाता रेफर कर दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आगरा के जिला अधिकारी को हत्या के कारणों की तफ्शीश करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कानून मंत्री बृजेश पाठक को आगरा में मृतक के परिजनों और वकीलों से मिलने को कहा है। उन्होंने आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मामले की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं।

बार काउसिंल की पहली अध्यक्ष थी दरवेश
पिछले रविवार को दरवेश और वाराणसी के हरिशंकर सिंह को संयुक्त रूप से प्रयागराज में उत्तर प्रदेश बार काउसिंल का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था। दोनों को 12-12 वोट मिले थे। दरवेश बार काउसिंल की पहली अध्यक्ष थी। सहमति के आधार पर उन्हें पहले 6 माह के लिए अध्यक्ष बनाया गया था, जबकि बाद के 6 महीने में हरिशंकर को अध्यक्ष का पदभार संभालना था।

Deepika Rajput