आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत के खिलाफ FIR दर्ज, लॉकडाउन का उल्लंघन कर बांट रहे थे राशन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:27 AM (IST)

आजमगढ़ः सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन दोनों कोरोना के चेन रिएक्शन को तोड़ने का सबसे कारगर माध्यम है। प्रधानमंत्री ने भी इस पर अमल करने की देशभर से अपील की है। वहीं आजमगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गए हैं। पूर्व सांसद इन दोनों का उल्लंघन कर राशन वितरण करने के मामले से चर्चा में आए हैं। डीएम ने उन्हें नोटिस देकर जवाब मांगा है।

सैकड़ों लोगों की जमा हो गई थी भीड़
बता दें कि रमाकांत यादव अपने आवास पर राशन का वितरण करा रहे थे, सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए। भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का पालन न करने की बात कहते हुए उन्होंने हर किसी में राशन का वितरण किया। उनका यह कार्य एक बार फिर से लोगों में चर्चा का केंद्र बन गया है।

हम तो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते लेकिन...
वहीं पूर्व सांसद रमाकांत यादव का कहना है कि इस महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। जिसके कारण गरीबों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। जिसके लिए मैंने 70 से 80 कुंतल राशन का वितरण किया है। अगर लाक डाउन बढ़ता है तो आगे भी करेंगे। नियमों के उल्लंघन पर उन्होंने कह कि हम तो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते। हमने लाइन लगवाई थी लेकिन यह जनता है ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं है। जब बंटने लगा तो भीड़ उमड़ पड़ी।

DM ने जारी किया नोटिस
डीएम एनपी सिंह ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन में पूर्व सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। उधर देर शाम एसएसआई श्रीभगवान राम की तहरीर पर सिधारी थाने में रमाकांत यादव के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। उनके खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में केस दर्ज किया गया है। 

 

Ajay kumar