लटकते तारों से जनहानि होने पर दर्ज होगी प्राथमिकी: कठेरिया

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 11:33 AM (IST)

औरैयाः अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष एवं सांसद राम शंकर कठेरिया ने ने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लटकते तारों की वजह से जनहानि होने की दशा में संबधित अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।

औरैया में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुये डा कठेरिया ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी तालाबों में पानी भरवायें। बरसात के पानी को तालाब में भेजा जाए। तालाबों पर जो अतिक्रमण किया गया है उसको हटवाया जाए। नहरों के माध्यम से किसानों को जरूरत के हिसाब से पानी दिया जाए।

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिषाशी को निर्देश दिए कि जो ट्रांसफार्मर सही ना हो उसे तत्काल सही कराया जाये और रोस्टर के अनुसार गांवों एवं शहर में बिजली उपलब्ध कराई जाए और अघोषित बिजली कटौती से बचा जाए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बता कर ही बिजली कटौती की जाए और जिन गांवों में बिजली नहीं पहुंची है वहां पर जल्द से जल्द बिजली पहुंचाई जाए।

जिले में कोई भी गांव ऐसा नहीं होना चाहिए जहां बिजली न हो। उन्होंने सख्ती से कहा कि शहर और गांवों में जो बिजली के तार लटक रहे हैं उन्हें कसा जाए, ऐसा ना हो कि लटकते हुये तारों से बरसात के समय कोई अप्रिय घटना घट जाए। यदि लटकते तारों से कोई जनहानि होती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
 

Tamanna Bhardwaj