मुजफ्फरनगर में बाणगंगा, सोलानी नदियों को प्रदूषित करने पर हुई कार्रवाई, डीएम के आदेश पर लक्सर डिस्टलरी पर FIR

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 10:10 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले की भोपा थाना पुलिस (Bhopa police station) ने पौराणिक धर्म नगरी शुक्र तीर्थ से होकर बहने वाली बाणगंगा (Banganga) और सोलानी नदियों (Solani river) में प्रदूषित (Pollution) जल छोड़े जाने के आरोप में उत्तराखंड (Uttarakhand) के लक्सर कस्बे की राय बहादुर नारायण सिंह (RBNS) डिस्टलरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR) की है। एक अधिकारी (Officer) ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: आस्था या अंधविश्वास! शिवलिंग में दिखाई दी भगवान शिव की आकृति, दर्शनों के लिए भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

आईपीसी की धारा-277 सहित अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी अंकित सिंह ने मुजफ्फरनगर में पत्रकारों को बताया कि जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा के निर्देश पर उत्तराखंड के लक्सर शहर की आरबीएनएस डिस्टलरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-277 (जानबूझकर जलस्रोत को प्रदूषित करना) सहित अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: 'शिवलिंग पर जल चढ़ाना होती है पूजा, जो पूजा करेगा वह इस्लाम से होगा खारिज': प्रो. मुफ्ती जाहिद अली खान

आरबीएनएस डिस्टिलरी पर दो नदियों-बाणगंगा और सोलानी में कथित तौर पर प्रदूषित पानी छोड़ने का है आरोप
आपको बता दें कि सिंह ने कहा कि आरबीएनएस डिस्टिलरी पर दो नदियों-बाणगंगा और सोलानी में कथित तौर पर प्रदूषित पानी छोड़ने का आरोप है। उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर जिला उत्तराखंड से सटा हुआ है। सिंह के अनुसार, जिला प्रशासन द्वारा जांच में पाया गया कि लक्सर की आरबीएनएस डिस्टलरी नदियों में प्रदूषित जल बहाने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद डिस्टलरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Content Editor

Anil Kapoor