रिटायर्ड IAS पर अफवाह फैलाने को लेकर FIR, बोलें- UP मॉडल की पोल खोलने पर योगी सरकार ने दिया ये तोहफा

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:22 PM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गंगा नदी के तट पर शवों को दफनाने को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमले कर रहे सेवानिवृत्त आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने अफवाह फैला कर जनमानस को भड़काने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल सिंह पिछले कुछ दिनों से सरकार की नीतियों के विरोध में ट्विटर पर अभियान छेड़े हुये थे। इसी कड़ी में पिछली 13 मई को उन्होने एक वीडियो शेयर कर उन्नाव में गंगा तट पर शवों को दफनाने का आरोप लगाया था।       

उन्होंने कहा था कि शवों का अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज से न करना हिंदुओ के लिए कलंक जैसा है। उन्नाव पुलिस ने ट्वीट का संज्ञान लेते हुये दावा किया कि गंगा में बहते हुए शवों की तस्वीर सात आठ साल पुरानी है। थाना प्रभारी दिनेश चन्द्र मिश्र ने इस सिलसिले में सिंह के खिलाफ महामारी एक्ट, आपदा प्रबंधन एक्ट व आईटी एक्ट के तहत कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

हालांकि इसके बाद भी रिटायडर् आईएएस ने सरकार पर हमला करना जारी रखा है। शनिवार को उन्होने ट्वीट कर कहा ‘‘ क्या उन्नाव में कोई लाशें नहीं तैर रही। क्या मुझपर मुक़दमा कर देने से सच बदल जाएगा। एक अन्य ट्वीट में उन्होने कहा ‘‘ बात सच हो गयी, धारा 153, 465, 505, 21, 54 और आईटी  67 के तहत मेरे ऊपर उन्नाव पुलिस ने मुक़दमा लिख दिया है।''उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यूपी मॉडल की पोल खोलने का योगी सरकार ने मुझे मुकदमों का तोहफा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static