मुरादाबाद पत्रकार मारपीट मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित 20 लोगों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 05:19 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुरादाबाद में हुई प्रेस कांफ्रेंस में गुरूवार को जमकर बवाल हुआ। जिसमें कई पत्रकारों को चोटें भी आई हैं। ऐसे में मुरादाबाद में पत्रकार मारपीट मामले में अखिलेश यादव पर IPC धारा 147, 342, 323 के तहत एफआईआर दर्ज़ की है। इतना ही नहीं अखिलेश सहित 20 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव रामपुर से 12 मार्च को हुई समाजवादी पार्टी (सपा) की साइकिल यात्रा के बारे में जानकारी देने मुरादाबाद आए थे। यहां उन्होंने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने कुछ पत्रकारों के साथ हाथापाई कर दी। शहर के एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के साथ मौजूद बाउंसरों ने हाथापाई की जिसमें सात 8 पत्रकार चोटिल हो गए।

पत्रकारों का आरोप है कि घटना पर विरोध जताने पर उन पर बिका हुआ होने की तोहमत जड़ी गयी। पत्रकार संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए इसे प्रेस की आजादी का गला घोंटने वाला कृत्य करार दिया। बाउंसर की धक्का मुक्की में एक न्यूज चैनल के पत्रकार के पैर में चोट आई जिन्हें प्लास्टर चढ़ाया गया है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj